-ग्वालियर में आयोजित सम्मेलन में होगी कार्यो की समीक्षा

-राज्यपाल यूनिवर्सिटीज की गुणवत्ता का करेंगे आंकलन

आगरा। डॉ.भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा डेवलेपमेंट की फर्जी रिपोर्ट तैयार की है। जिसे कुलपति ग्बालियर में आयोजित सम्मेलन के दौरान पेश करने जा रहे हैं। जहां उनके कार्य की समीक्षा राज्यपाल द्वारा की जाएगी।

डॉ.भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा हर बार की तरह इस बार भी वार्षिक सम्मेलन में भाग लिया जा रहा है। इसका आयोजन इस बार ग्वालियर में किया जा रहा है। विवि सूत्रों का कहना है कि सम्मेलन में विवि के रिजल्ट संबंधी, प्रवेश , विकास, स्टूडेंट्स के लिए सुविधा सनसाधन की समीक्षा कुलाधिपति द्वारा की जाएगी। वर्तमान में डॉ.भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में जर्जर स्थिति व लम्बित मूल्यांकन कार्य समस्या का बड़ा कारण बना है।

विवि में अव्यवस्था हुई दुरुस्त

डॉ.बीआरए यूनिवर्सिटी की स्थिति से हर आम और खास वाकिंफ है। विवि कुलपति द्वारा यहां के हालात बयां करना बहुत मुश्किल होगा। सूत्रों का कहना है कि कुलपति के एक चहेते अधिकारी की एडवायज पर फर्जी रिपोर्ट तैयार की गई है। जिसका बखान समीक्षा के दौरान किया जाएगा। तैयार रिपोर्ट में विवि परिसर में फैली अव्यवस्थाओं को दुरुस्त दर्शाया गया है।

राज्यपाल करेंगे कार्यो की समीक्षा

ग्वालियर में आयोजित सम्मेलन में विभिन्न यूनिवर्सिटीज के कुलपति भाग लेने आ रहे हैं। राज्यपाल रामनाईक द्वारा समीक्षा के बाद यूनिवर्सिटीज को नम्बर देंगे। लेकिन डॉ.बीआरए यूनिवर्सिटी के खराब हालात से किसी भी ग्रेट में शामिल करना मुशिकल है। विवि अधिकारी इसको लेकर असमंजस की स्थिति में हैं।