सेकंड मेरिट में नाम आने पर काउंसलिंग कराने पहुंच रहे स्टूडेंट्स

फ‌र्स्ट मेरिट में एडमिशन नहीं ले पाने वाले स्टूडेंट्स ने आरयू में किया हंगामा

<सेकंड मेरिट में नाम आने पर काउंसलिंग कराने पहुंच रहे स्टूडेंट्स

फ‌र्स्ट मेरिट में एडमिशन नहीं ले पाने वाले स्टूडेंट्स ने आरयू में किया हंगामा

BAREILLY BAREILLY

सेकंड मेरिट में एडमिशन कराने के लिए थर्सडे को स्टूडेंट्स की कॉलेजेज में भीड़ दिखी। बरेली कॉलेज में स्टूडेंट्स के लिए आज एक्स्ट्रा काउंटर भी खोले गए। ताकि काउंसलिंग कराने के बाद स्टूडेंट्स को फीस जमा करने में कोई परेशानी न हो। आरयू की ओर से सेकंड मेरिट के सभी एडमिशन ख्0 अगस्त तक पूरा करने के लिए कहा गया है। ऐसे में कम समय होने के कारण कॉलेजों में तेजी से एडमिशन कराए जा रहे हैं। अभी तक आरयू से अटैच ब्98 कॉलेजों में 9म् हजार एडमिशन हो चुके हैं।

सेकंड मेरिट में भी प्राइवेट कॉलेज दे रहे लालच

सेकंड मेरिट में प्राइवेट कॉलेजेज स्टूडेंट्स को कॉलेज में एडमिशन लेने के बाद क्लास अटेंड न करने, प्रैक्टिकल में अच्छे नंबर दिलाने, फीस को इंस्टॉलमेंट में जमा करने जैसे भी लालच दे रहे हैं। ऐसे स्टूडेंट्स जो क्लास अटेंड नहीं करना चाहते वे लोग प्राइवेट कॉलेज में तुरंत एडमिशन कराने को तैयार हैं।

थर्सडे को हुए ब्ख्00 एडमिशन

सेकंड मेरिट में एडमिशन करने के लिए कम समय मिला है। ऐसे में सभी कॉलेज तेजी से अपने यहां पर एडमिशन कराने के लिए तैयारी पूरी की है। थर्सडे को सभी कॉलेजों में काउंसलिंग कराने के बाद ब्ख्00 स्टूडेंट्स ने फीस जमा कर अपनी सीट पक्की कर ली है।

कुलसचिव को दिया ज्ञापन

फ‌र्स्ट मेरिट में एडमिशन लेने से चूक गए स्टूडेंट्स ने थर्सडे को आरयू कैंपस में हंगामा किया। फिर छात्र नेता गजेंद्र पटेल के साथ कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा। कुलसचिव ने ऐसे सभी स्टूडेंट्स को धैर्य रखने के लिए कहा है।

जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस के बाद खुले कॉलेजों में तेजी से एडमिशन चल रहे है। यदि सभी कॉलेजों ने ख्0 अगस्त तक सेकंड मेरिट के एडमिशन पूरे नहीं किए तो डेट एक्सटेंड नहीं की जाएगी।

डॉ। नीलिमा गुप्ता, ऑनलाइन एडमिशन