- तेजी से प्रवेश परिणाम निकाल रही यूनिवर्सिटी

- एलएलएम परीक्षा का रिजल्ट छह घंटे में घोषित

GORAKHPUR: स्नातक प्रवेश परीक्षाओं केपरिणाम 48 घंटों के भीतर जारी करने का डीडीयूजीयू का रिकॉर्ड कायम है। इसी क्रम में सोमवार सुबह संपन्न हुई एलएलएम प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट छह घंटे में ही घोषित कर दिया गया। वीसी ने सभी संबंधित लोगों को इस कीर्तिमान के लिए बधाई दी। इसके अलावा 28 मई को हुई बीएससी मैथ और बीएससी बायोलॉजी प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम भी घोषित कर दिए गए हैं।

पहले भी आएं हैं जल्द परिणाम

यूनिवर्सिटी की वार्षिक परीक्षाओं में इसी साल एमए, अर्थशास्त्र में सुबह परीक्षा और शाम को परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो। अजेय कुमार गुप्ता ने बताया की एलएलएम प्रवेश परीक्षा में अविनाश कुमार तिवारी 138 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहे। वहीं बीएससी मैथ में 378 अंकों के साथ अर्जुन कुमार पहले स्थान पर रहे। वहीं बीएससी बायोलॉजी में पूजा पांडेय 373 अंक प्राप्त कर पहले स्थान पर रहीं।

संपन्न हुईं प्रवेश परीक्षाएं

प्रो। अजेय कुमार गुप्ता ने बताया कि सुबह के सत्र में बीबीए, एलएलएम और एमए शिक्षाशास्त्र की प्रवेश परीक्षाएं हुईं। इनमें क्रमश: कुल 787 कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड रहे जिसमें 124 अब्सेंट थे। वहीं शाम केसत्र में आयोजित हुई एमए अर्थशास्त्र तथा एमएससी पर्यावरण विज्ञान परीक्षा में 275 कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड रहे। इनमें 30 ने परीक्षा छोड़ी।