-एमए साइकोलॉजी की छात्रा ने बीएड स्टूडेंट्स पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

-चीफ प्रॉक्टर ने जांच के लिए बनाई पांच सदस्यीय कमेटी

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ

आरयू में एमए साइकोलॉजी की एक छात्रा ने बीएड के दो स्टूडेंट पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। थर्सडे शाम पीडि़त छात्रा अपने पिता के साथ यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार से शिकायत करने जा रही ही थी, इसी दौरान उसे आरोपी छात्र दिख गया, जिसे देखकर वह बिफर पड़ी और हंगामा कर दिया। लड़की की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने दोनों स्टूडेंट को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही, मामले की जांच पांच सदस्यीय टीम करेगी। वहीं पुलिस ने भी दोनों आरोपी छात्रों को हिरासत में ले लिया है।

छात्रा के पिता ने मनचलों को धुना

छात्रा का आरोप है कि बीएड के स्टूडेंट देवेन्द्र गंगवार और सुधांशु कुमार सिंह उसका अक्सर पीछा करते हैं। थर्सडे को जबरदस्ती ऑटो में बैठ गए। ऑटो ड्राइवर ने मनचलों को हड़काया, तब वह ऑटो से उतरे।

चीफ प्रॉक्टर ने किया सस्पेंड

रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य ने चीफ प्रॉक्टर प्रो। बीआर कुकरेती को प्रकरण के जांच के आदेश दिए। चीफ प्रॉक्टर ने तत्काल प्रभाव से दोनों आरोपी स्टूडेंट्स को अग्रिम आदेश तक शैक्षिक गतिविधियों से सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही बीएड और साइकोलॉजी डिपार्टमेंट के दोनों एचओडी और तीनों प्रॉक्टर की पांच सदस्यीय कमेटी बना दी है।

वर्जन

छात्रा की शिकायत के आधार पर आरोपी दोनों स्टूडेंट्स को अग्रिम आदेशों तक शैक्षिक गतिविधियों से सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही पांच सदस्यीय कमेटी बना दी है, जो प्रकरण की पड़ताल कर रिपोर्ट सौंपेंगी।

प्रो। बीआर कुकरेती, चीफ प्रॉक्टर