- तैयार ही नहीं है यूनिवर्सिटी

- जीसी सक्सेना के समय में हुआ था निरीक्षण

AGRA। नैक टीम को अंबेडकर यूनिवर्सिटी को ग्रेड देने के लिए मई में आना है। लेकिन यूनिवर्सिटी को उन्हें न्यौता मार्च में ही देना था जो अब तक नहीं दिया गया है। लग रहा है कि यूनिवर्सिटी नैक के निरीक्षण के लिए तैयार नहीं है।

नैक जांचेगी हर प्वॉइंट को

नैक की टीम यूनिवर्सिटी के हर प्वॉइंट की जांच करेगी। इसमें यूनिवर्सिटी के इंफ्रास्ट्रक्चर, स्टूडेंट्स, डेवलपमेंट, स्टाफ, रिजल्ट, यूनिवर्सिटी में हुए फर्जीवाड़े, फर्जीवाड़े की जांच, कर्मचारी, सेशन, कालेजेस की स्थिति, यूनिवर्सिटी को लेकर मीडिया में खबरें आदि पोइंट्स की जांच होगी।

शिकायत पर होगी कार्यवाही

अगर नैक के निरीक्षण के दौरान कोई भी आकर नैक की टीम से यूनिवर्सिटी की शिकायत करता है, तो टीम तत्काल प्रभाव से उस पर एक्शन लेती है। उसकी जांच कराती है। हर जांच रिपोर्ट की भी जांच करती है।

सालों पहले हुआ था निरीक्षण

अंबेडकर यूनिवर्सिटी में किसी भी नियम का पालन नहीं होता है। इसी तरह नैक के आने का भी पालन नहीं किया गया है। इससे पहले तत्कालीन कुलपति डॉ। जीसी सक्सेना के समय में नैक का निरीक्षण हुआ था। उसके ग्रेड को भी नहीं खोला गया था। उसके बाद से अब तक नैक का निरीक्षण नहीं हुआ है।

तैयार नहीं है यूनिवर्सिटी

ऐसा लग रहा है कि यूनिवर्सिटी अभी नैक के निरीक्षण के लिए तैयार नहीं है। अभी यूनिवर्सिटी की तरफ से टीम को न्यौता भी नहीं भेजा गया है। यूनिवर्सिटी अभी एग्जाम्स में बिजी है। नैक की तैयारियां कब होगीं, यह प्रश्न अभी यूनिवर्सिटी के दिमाग में नहीं कौंधा है।