-25 साल तक के स्टूडेंट्स ही स्पो‌र्ट्स कॉम्पिटीशन में ले सकेंगे भाग

-अब तक 28 साल तक के स्टूडेंट्स खेल कॉम्पिटीशन में होते थे शामिल

BAREILLY :

एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) ने स्पो‌र्ट्स कॉम्पिटीशन में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स की एज पर कैंची चलाई है। एआईयू ने सभी यूनिवर्सिटी को आदेश दिए हैं कि 25 साल से अधिक के खिलाडि़यों को यूनिवर्सिटी और कॉलेज लेवल पर होने वाले स्पो‌र्ट्स कॉम्पिटीशन में खेलने का मौका नहीं मिलेगा। जबकि, पहले 28 साल तक के खिलाड़ी कॉम्पिटीशन में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा एआईयू ने आरयू को नॉर्थ जोन में होने वाले टीटी कॉम्पिटीशन की मेजबानी दी है।

ट्रायल ने कसी लगाम

क्रीड़ा परिषद के सचिव प्रो। एके जैतली ने बताया कि जब से उन्होंने ट्रायल लेकर स्पो‌र्ट्स कोटे में एडमिशन की व्यवस्था के बाद स्पो‌र्ट्स कोटे में एडमिशन का ग्राफ गिरा है। पहले स्टूडेंट्स फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर एडमिशन ले लिया करते थे। पहले स्पो‌र्ट्स कोटे में हर साल 25 स्टूडेंट्स एडमिशन लेते थे। लेकिन, लास्ट ईयर केवल सात स्टूडेंट्स को ही स्पो‌र्ट्स कोटे में एडमिशन मिला है।

माइग्रेशन सर्टिफिकेट पर रोक

क्रीड़ा परिषद के सचिव ने सभी कॉलेजेज को नोटिस जारी किया है कि स्पो‌र्ट्स कोटे से एडमिशन लेने वाला स्टूडेंट बीच में शैक्षिक सत्र छोड़ता है, तो उसे माइग्रेशन सर्टिफिकेट जारी न करें। कॉलेज माइग्रेशन जारी करता है, तो इसकी जिम्मेदारी कॉलेज मैनेजमेंट की होगी।

तीसरी बार करेगा मेजबानी

एआईयू ने अपना स्पो‌र्ट्स कैलेंडर जारी कर आरयू को नॉर्थ जोन में होने वाली टेबल टेनिस कॉम्पिटीशन की जिम्मेदारी सौंपी हैं। वहीं, आरयू को यह जिम्मेदारी तीसरी बार मिली है। इससे पहले आरयू 2009 और 2013 में नॉर्थ जोन के टीटी कॉम्पिटीशन की मेजबानी कर चुका है।