-नई दिल्ली में आयोजित व‌र्ल्ड कल्चर फेस्टिवल में डीडीयूजीयू की 21 ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स होंगी शामिल

- आर्ट ऑफ लिविंग की तरफ से नई दिल्ली में आयोजित होगा व‌र्ल्ड कल्चर फेस्टिवल

GORAKHPUR: आर्ट ऑल लिविंग की तरफ से नई दिल्ली में आयोजित व‌र्ल्ड कल्चर फेस्टिवल में डीडीयूजीयू फाइन आर्ट एंड म्यूजिक डिपार्टमेंट की कुल 21 ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स पार्टिसिपेट करेंगी। पहली बार इस फेस्टिवल में शामिल होने जा रही इन ग‌र्ल्स में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। एचओडी ऊषा सिंह ने बताया कि यह स्टूडेंट्स सितार वादन के साथ ही हारमोनियम, ढोलक , तबला और बांसुरी कॉम्प्टीशन में हिस्सा लेंगी। इसके लिए उन्होंने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी है।

11 मार्च से शुरू होगा फेस्टिवल

आर्ट ऑफ लिविंग, नई दिल्ली की तरफ से व‌र्ल्ड कल्चर फेस्टिवल का आयोजन 11 मार्च से किया जा रहा है। 13 मार्च तक चलने वाले इस फेस्टिवल में पूरे विश्व से करीब 15 हजार से ज्यादा म्यूजीशियन एक साथ अपने कला का प्रदर्शन करेंगे। इसमें डीडीयूजीयू से 21 स्टूडेंट्स अपना हुनर दिखाने के लिए वहां जाएंगे। इसके लिए बुधवार को दीक्षा भवन के कन्वेंशन हॉल में वीसी प्रो। अशोक कुमार के मौजदूगी में रिहर्सल प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस दौरान आर्ट ऑफ लिविंग और फाइन आर्ट एंड म्यूजिक डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ। ऊषा सिंह समेत तमाम टीचर्स और स्टूडेंट्स उपस्थित रहे।

व्यक्तित्व में आता है निखार

वीसी प्रो। अशोक कुमार ने बताया कि इस तरह के आयोजन में प्रतिभाग करने से न सिर्फ स्टूडेंट्स के व्यक्तित्व में निखार आता है। वहीं इसमें शामिल होने से स्टूडेंट्स के साथ-साथ यूनिवर्सिटी और शहर का भी नाम रोशन होता है। इस तरह के आयोजन में भाग लेने से लक्ष्य निर्धारण में एक नई दिशा भी प्राप्त होती है। फाइन आर्ट एंड म्यूजिक डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ। ऊषा सिंह ने बताया कि यह पहला मौका है जब फाइन आर्ट एंड म्यूजिक डिपार्टमेंट की 21 ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स व‌र्ल्ड कल्चर फेस्टिवल में प्रतिभाग करेंगी।

रिहर्सल के दौरान दिए टिप्स

प्रतिभाग करने वाली ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के यात्रा-व्यय, रहने एवं खाने-पीने की सारी व्यवस्था आर्ट ऑफ लीविंग की तरफ से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि व‌र्ल्ड कल्चर फेस्टिवल में प्रतिभाग करने वाली ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के रिहर्सल के लिए आर्ट ऑफ लिविंग, बैंग्लौर आश्रम के सीनियर प्रशिक्षक रेनू दुआ और रोहित ने व‌र्ल्ड कल्चर फेस्टिवल के दौरान होने वाले इंवेट्स को लेकर कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

विधा नंबर ऑफ स्टूडेंट्स

सितार - 15

हारमोनियम - 2

ढोलक - 1

तबला - 2

बांसुरी - 1

नई दिल्ली में आयोजित व‌र्ल्ड कल्चर फेस्टिवल में फाइन आर्ट एंड म्यूजिक डिपार्टमेंट की कुल 21 ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स प्रतिभाग कर रही हैं।

- डॉ। ऊषा सिंह, एचओडी, फाइन आर्ट एंड म्यूजिक डिपार्टमेंट, डीडीयूजीयू