- शहर के बीचोंबीच अनलीगल तरीके से डेवलप मार्केट ने उड़ा दी थी अफसरों की नींद

- वीडीए के सुपरवाइजर समेत दो लोगों को किया गया सस्पेंड, अभी औरों पर भी गिर सकती है गाज

VARANASI

सिटी के सेंटर दालमंडी में घनी आबादी के बीच अवैध तरीके से डेवलप हो रहे मार्केट ने अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। इतने संवेदनशील एरिया में इस तरह की तैयारी से जिला प्रशासन के लोग भी हैरत में हैं। बहरहाल मामला उजागर होने के बाद बुधवार को पहुंची नगर निगम, वीडीए और पुलिस की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए बेनिया और दालमंडी मार्ग स्थित अनलीगल अंडर ग्राउंड मार्केट को सीज कर दिया। इस दौरान बंशीधर कटरा, बीकाशाह गली और दालमंडी से सटे एरिया का मौका मुआयना भी किया गया।

मांगा गया स्पष्टीकरण

मामला शासन के संज्ञान में आने के बाद वीडीए वीसी राजेश कुमार ने चौक वार्ड के सुपरवाइजर दशरथ प्रसाद व रामप्रताप शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं इस जोन में तैनात अवर अभियंता एके सक्सेना तथा जेई अनिल सिंघल, सुनील सिंह यादव को निलंबित करने के लिए पत्र भेजा गया है। पूर्व जोनल अधिकारी राजकुमार को तलब कर स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

भूमिका की होगी जांच

इतनी घनी आबादी के बीच इस अंडर ग्राउंड मार्केट के पीछे कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों के भूमिका की भी जांच की जाएगी। दो सौ वर्ग मीटर में बेसमेंट का निर्माण कैसे हुआ, इसे लेकर इलाकाई कर्मचारी निशाने पर है। सूत्रों की मानें तो संबंधित विभाग के अधिकारियों की भूमिका की पड़ताल की जाएगी। वहीं एसएसपी ने भी इस अवैध निर्माण के जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है।

भवन स्वामियों को जाएगी नोटिस

बेनिया और दालमंडी जैसे एरिया में बिना परमिशन अवैध रुप से विकसित भवन को नगर निगम और वीडीए ने चिन्हित करना शुरु कर दिया है। विभाग भवन स्वामियों को नोटिस भेजने की तैयारी में जुटा हुआ है। दालमंडी, बंशी कटरा और बीकाशाह गली एरिया विभाग के निशाने पर है।