पुलिस लाइन के पास नेशनल हाइवे पर बना है एंटी करप्शन ब्यूरो का आफिस

अहम फाइलें व अन्य सामान चोरी होने का डर, सिक्योरिटी के लिए एसएसपी को लिखा

BAREILLY: एंटी करप्शन ब्यूरो से कभी भी कोई अहम फाइल चोरी हो सकती है। कोई भी अन्य सामान भी गायब हो सकता है। या फिर कहें कि एंटी करप्शन ब्यूरो का ऑफिस बिल्कुल सेफ नहीं है। शायद यही वजह है कि एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी ने एसएसपी को सिक्योरिटी के लिए लेटर लिखा है। लेटर में दो होमगार्ड की डिमांड की गई है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल जिन लोगों को होमगार्ड लगाने की जिम्मेदारी दी गई है वह भी लापरवाह बने हुए हैं।

कोई भी आसानी से कर सकता है एंट्री

एंटी करप्शन ब्यूरो आफिस पुलिस लाइन के पास नेशनल हाइवे पर स्थित है। ऑफिस में दो कमरे और एक बरामदा है। आसानी से ऑफिस किसी को दिखायी नहीं देता है। हालांकि एक बोर्ड जरूर लगा है। इस आफिस का गेट काफी छोटा है। यही नहीं इसकी बाउंड्री भी काफी नीचे है। इस आफिस में सिर्फ एक प्रभारी, एक इंस्पेक्टर, एक कांस्टेबल और दो लेडी कांस्टेबल की पोस्ट हैं। ऐसे में यदि टीम किसी काम से बाहर जाती या फिर कोई छुट्टी पर चला जाता है तो आफिस पूरी तरह अनसिक्योर हो जाता है। कोई भी आसानी से गेट या बाउंड्री जम्प कर अंदर से कोई भी गोपनीय डॉक्यूमेंट्स व अन्य सामान चोरी कर ले जा सकता है।

आदेश के बावजूद नहीं लगाए जा रहे होमगार्ड

एंटी करप्शन ब्यूरो कई सालों ने डिएक्टिव मोड में थी। कुछ महीने पहले नगर निगम के बाबू को रिश्वत लेने गिरफ्तार किया था। उसके बाद से कई शिकायतें एंटी करप्शन ब्यूरो में पहुंची। प्रेजेंट में एंटी करप्शन ब्यूरो में नगर निगम, पेंशन व तहसील की कई अहम फाइलें पेंडिंग हैं। इनमें टीम भ्रष्ट कर्मचारियों को ट्रैप करने का काम कर रही है। इसके अलावा भी कई फाइलें इस ऑफिस में रखी हुई हैं। इन्हीं डॉक्यूमेंट्स और सामान को सेफ रखने के लिए डीएसपी एंटी करप्शन ब्यूरो ने एसएसपी को सिक्योरिटी के लिए लेटर लिखा था। जिसके बाद कोतवाली से दो होमगार्ड सिक्योरिटी में कुछ दिन लगाए गए लेकिन उन्हें हटा लिया गया।

एसपी सिटी ने होमगार्ड लगाने के िदए निर्देश

एक बार फिर से डीएसपी ने एसएसपी को सिक्योरिटी के लिए लेटर लिखा है। एसएसपी ने एसपी सिटी को लेटर लिखा है कि एंटी करप्शन ब्यूरो ऑफिस में तत्काल दो होमगार्ड की ड्यूटी लगायी जाए। एसपी सिटी ने कोतवाली पुलिस को जल्द से जल्द दो होमगार्ड लगाने का आदेश जारी किया है। एंटी करप्शन ब्यूरो के एडीजी का भी निर्देश है कि एंटी करप्शन ब्यूरो में सिक्योरिटी के लिए होमगा‌र्ड्स की पोस्टिंग की जाए।