-मतदान से पहले बड़े नेता संभालेंगे चुनाव प्रचार की कमान

--PM से लेकर होम मिनिस्टर और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष तक पहुंचेंगे बनारस

VARANASI

विधानसभा चुनाव पूरे रंग में हैं। बनारस में सांतवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन हो चुका है। इसके साथ ही यह सीन लगभग क्लीयर हो चुका है कि किस विधानसभा क्षेत्र में कौन-कौन प्रत्याशी हैं। उनसे मुकाबले करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रणनीति को धार देना शुरू कर दिया है। जनसम्पर्क के साथ ही अन्य माध्यमों से जनता के बीच माहौल बनाने का दौर तेज हो गया है। लेकिन असली माहौल तब बनेगा जब पार्टी के धुरंधर नेता इस शहर में पहुंचेंगे। बनारस की कुल आठ विधानसभा सीटों में से अधिक से अधिक अपनी झोली में डालने के लिए स्टार प्रचारकों का कार्यक्रम भी तय हो चुका है।

मोदी बनाएंगे माहौल

बीजेपी के स्टार प्रचारकों में सबसे ऊपर नाम बनारस के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का है। पार्टी के काशी प्रांत की कुल 7क् सीटों पर पकड़ बनाने के लिए मोदी की पांच जनसभाएं अलग-अलग स्थानों पर होनी हैं। इनमें से तीन पूर्वाचल में होंगी। तय कार्यक्रम के सातवें चरण के मतदान के लिए तय डेट आठ मार्च से कुछ दिन पहले तीन मार्च को बनारस में मोदी की जनसभा होगी। चार मार्च को मिर्जापुर और पांच को जौनपुर में मोदी की जनसभा होगी। अभी इसके लिए स्थान तय नहीं है। इसके साथ ही होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह भी पूर्वाचल में माहौल बनाने आएंगे। पार्टी के नेशनल प्रेसिडेंट अमित शाह की भी मौजूदगी रहेगी। बनारस से ताल्लुक रखने वाले केन्द्रीय मंत्रियों को पहले ही मैदान में उतार दिया गया है।

दावा रिकॉर्ड टूटने का

पार्टी के स्टार प्रचारकों के आने से पार्टी प्रत्याशियों का जबरदस्त माहौल बनेगा। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का यह दावा है। इलाहबाद में आयोजित जनसभा में शामिल होने के पहले बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करने पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पिछले तीन चरण में हुए मतदान से स्पष्ट हो रहा कि प्रदेश में भाजपा पूर्ण बहुमत से आ रही है। अवसरवादी गठबंधन को जनता ने नकार दिया है। आगामी चरण में भी होने वाले मतदान में बीजेपी किसी सीट पर कमजोर लड़ाई नहीं लड़ रही है। पार्टी के प्रमुख नेताओं ने ज्यादा से ज्यादा सीट पर जीत के लिए रणनीति बनायी है। टिकट बंटवारे की वजह से जो भी कार्यकर्ता नाराज थे उनकी नाराजगी दूर हो चुकी है वो भी पार्टी को बड़ी जीत दिलाने के लिए जी-जान से जुट गए हैं।