अब गली के अंदर तक पहुंचेगी यूपी 100

By: Inextlive | Publish Date: Tue 13-Feb-2018 07:00:23
A- A+
अब गली के अंदर तक पहुंचेगी यूपी 100

- बरेली में 27 बाइक यूपी 100 के बेड़े में होंगी शामिल

- 15 फरवरी से पुलिसकर्मियों की 15 दिनों की ट्रेनिंग होगी शुरू

<- बरेली में ख्7 बाइक यूपी क्00 के बेड़े में होंगी शामिल

- क्भ् फरवरी से पुलिसकर्मियों की क्भ् दिनों की ट्रेनिंग होगी शुरू

BAREILLY: BAREILLY: अक्सर तंग गली में यूपी क्00 की गाड़ी नहीं पहुंच पाती है, जिसके चलते पुलिस के पहुंचने में देर हो जाती है। इस समस्या का भी हल निकाल लिया गया है। अब यूपी क्00 की गाड़ी तंग गलियों में भी मौके पर पहुंचकर मदद करेगी। यह संभव होगा टू- व्हीलर से। बरेली यूपी क्00 के बेड़े में ख्7 टू- व्हीलर शामिल हो रही हैं, जिसमें ख्भ् टू- व्हीलर ख्ब् घंटे फील्ड में रहेंगी और ख् रिजर्व में रहेंगी। क्भ् फरवरी से टू- व्हीलर में तैनात होने वाले कॉन्स्टेबल व होमगार्ड की ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी। यह ट्रेनिंग ब् मार्च तक होगी। मंडे को एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने डायल क्00 के प्रभारी एसपी ट्रैफिक कमलेश बहादुर और इंस्पेक्टर देवेंद्र चौधरी के साथ मीटिंग की।

तीन शिफ्ट में ड्यूटी करेगी यूपी क्00

टू- व्हीलर पर यूपी क्00 के पुलिसकर्मियों की ड्यूटी तीन शिफ्ट में लगेगी। इसके लिए थानों से 9ब् कॉन्स्टेबल मांगे गए हैं। इसके अलावा डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट होमगार्ड से 9ब् होमगार्ड मांगे गए हैं। एक बाइक पर एक कॉन्स्टेबल और एक होमगार्ड मौजूद रहेगा। ख्भ् गाडि़यों पर तीन शिफ्ट के हिसाब से 7भ् कॉन्स्टेबल और 7भ् होमगार्ड ड्यूटी करेंगे। ख्0 परसेंट कॉन्स्टेबल व होमगार्ड रिजर्व में रहेंगे। जल्द ही फोर व्हीलर गाडि़यों पर भी पुलिसकर्मियों की तीन शिफ्ट में ड्यूटी शुरू हो जाएगी। इसके लिए थानों से क्00 हेड कॉन्स्टेबल और क्00 कॉन्स्टेबल मांगे गए हैं।

सभी सुविधाओं से होंगे लैस

टू- व्हीलर पर तैनात यूपी क्00 के पुलिसकर्मी फोर व्हीलर की तरह ही सभी सुविधाओं से लैस होंगे। उनके पास सूचना पाने के लिए एमडीटी (मोबाइल डाटा ट्रांसफर), स्मार्टफोन, वायरलेस सेट होंगे। यहीं नहीं पुलिसकर्मियों की सेफ्टी के लिए उनके पास पिस्टल भी होगी। टू- व्हीलर पर उन्हीं कॉन्स्टेबल व होमगार्ड का चयन होगा, जिसके पास ड्राइविंग लाइसेंस होगा।

टू- व्हीलर के स्पॉट होंगे चिह्नित

एसपी ट्रैफिक कमलेश बहादुर ने बताया कि इन टू- व्हीलर के थानों से स्पॅाट चिह्नित किए जाएंगे। यह स्पॉट वो होंगे, जहां तंग गली होगी और फोर व्हीलर के पहुंचने में दिक्कत होती है। क्भ् दिनों की ट्रेनिंग के दौरान पुलिसकर्मियों को एमडीटी और स्मार्टफोन चलाने की ट्रेनिंग दी जाएगी। उन्हें यूपी क्00 के वर्क के बारे में बताया जाएगा। उन्हें पब्लिक से व्यवहार की भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

एक नजर में

- ख्7 टू- व्हीलर ब् मार्च तक पहुंचेंगी बरेली

- ख्भ् टू- व्हीलर ख्ब् घंटे फील्ड में रहेंगी मौजूद

- ख्- टू- व्हीलर डायल क्00 ऑफिस में रिजर्व में रहेंगी

- 9ब् कॉन्स्टेबल और 9ब् होमगार्ड की लगेगी ड्यूटी

- फ् शिफ्ट में टू- व्हीलर पर लगेगी ड्यूटी

- क्भ् फरवरी से शुरू हो रही है ट्रेनिंग

- फ् शिफ्ट में फोर व्हीलर पर लगेगी ड्यूटी

- क्00 एचसी और क्00 कॉन्स्टेबल फोर व्हीलर में लगेंगे एक्स्ट्रा

जल्द ही बरेली में भी यूपी क्00 में टू- व्हीलर शामिल हो जाएंगी। क्भ् फरवरी से पुलिसकर्मियों की क्भ् दिन की ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी। अब तंग गलियों में भी यूपी क्00 की गाड़ी पहुंचेगी।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी

inextlive from Bareilly News Desk