-दो सेंटर पर इंटरमीडिएट और तीन सेंटर पर जांची जाएंगी हाईस्कूल की कॉपी

-एडी बेसिक, डीआईओएस ने फ्राइडे को मूल्यांकन केन्द्रों का लिया जायजा

BAREILLY :

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन सैटरडे से शहर के पांच सेंटर्स पर शुरू हो रहा है और 15 अपै्रल तक रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। इसके चलते कॉपियों के मूल्यांकन का काम भी अप्रैल के पहले सप्ताह में ही पूरा किया जाना है। शहर में तीन इंटर कॉलेजों में हाईस्कूल और दो सेंटर्स पर इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन होगा। सभी मूल्यांकन केन्द्र पर परीक्षक और अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं। व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए एडी बेसिक अंजना गोयल और डीआईओएस ने फ्राइडे दोपहर मूल्यांकन केन्द्र का निरीक्षण भ्ाी किया।

जीआईसी पहुंची ढाई लाख्ा कॉपियां

जीजीआईसी और एफआर इस्लामिया इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन होगा। जीआईसी मूल्यांकन केन्द्र पर दो लाख 56 हजार 325 कापियों का मूल्यांकन होगा। जबकि अन्य कॉलेजों में अभी मूल्यांकन केन्द्रों पर कापियां पहुंचना बाकी है। जीआईसी में 250 टीचर्स को लगाया गया है। इसमें एडेड, वित्तविहीन और राजकीय कॉलेजों के टीचर्स भी शामिल हैं। जबकि एमबी इंटर कॉलेज, गुलाब राय इंटर कॉलेज और बिशप मंडल इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की कापियों का मूल्यांकन किया जाएगा।

-----------

मूल्यांकन के लिए सभी केन्द्र पर तैयारी पूरी कर ली गई हैं। सैटरडे सुबह से मूल्यांकन शुरू हो जाएगा। अपै्रल के पहले सप्ताह तक मूल्यांकन का काम पूरा करा लिया जाएगा। 15 अपै्रल तक रिजल्ट भी घोषित किया जा सकता है।

अचल कुमार मिश्रा, डीआईओएस