-यूपी बोर्ड दसवीं व बारहवीं का एग्जाम रहा शांतिपूर्ण

VARANASI

यूपी बोर्ड के दसवीं व बारहवीं की परीक्षा के छठवें दिन बुधवार को विभिन्न सेंटर्स से म्08 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। राजकीय क्वींस इंटर कॉलेज में स्थित संकलन केंद्र के अध्यक्ष डॉ। राजेश कुमार सिंह यादव व प्रभारी रमाशंकर यादव के मुताबिक दोनों शिफ्ट के एग्जाम में टोटल पंजीकृत 97क्ब् परीक्षार्थियों में से 9क्ख्8 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। प्रथम पाली हाईस्कूल के कंप्यूटर में 87, इंटर के कृषि विज्ञान में फ्भ्, मनोविज्ञान में फ्7भ् व तर्क शास्त्र में विभिन्न सेंटर्स से क्क्क् परीक्षार्थी अब्सेंट रहे।

साइंस एग्जाम पर विशेष नजर

डीआईओएस परीक्षाओं पर नजर बनाए हुए हैं। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की दोनों पालियों की परीक्षाओं में स्वयं भी नजर रखे हुए हैं। इस क्रम में संवेदनशील केंद्रों स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। इसके अलावा कई केंद्रों पर पर्यवेक्षक भी तैनात किए गए हैं जो परीक्षा के दौरान पूरे तीन घंटे केंद्रों पर बैठ रहे हैं। वहीं ख्फ् मार्च को प्रथम पाली में हाईस्कूल में विज्ञान व द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट में भौतिक विज्ञान द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा को देखते हुए उड़ाका दल के सदस्यों से विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

ख्फ् मार्च को होने वाली परीक्षा

प्रथम पाली (सुबह 7.फ्0 बजे से क्0.ब्भ् बजे तक )

हाईस्कूल विज्ञान।

इंटरमीडिएट: चित्रकला (आलेखन व प्राविधिक), रंजनकला प्रथम प्रश्नपत्र।

द्वितीय पाली(दोपहर 0ख् बजे से शाम भ्.क्भ् बजे तक)।

इंटरमीडिएट: भौतिक विज्ञान, व्यापारिक संगठन व पत्र व्यवहार द्वितीय प्रश्नपत्र तथा कृषि शस्य विज्ञान षष्टम प्रश्नपत्र (कृषि-भाग दो के लिए)।