अब एडमिट कार्ड के बदले नहीं होगी वसूली

By: Inextlive | Publish Date: Thu 11-Jan-2018 07:01:28
A- A+
अब एडमिट कार्ड के बदले नहीं होगी वसूली

- यूपी बोर्ड 15 जनवरी तक एडमिट कार्ड कर देगा ऑनलाइन, ऑफलाइन की भी रहेगी फेसिलिटी

- बारहवीं का प्रैक्टिकल एग्जाम 13 जनवरी तक कराने का निर्देश

VARANASI

यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड के नाम पर अवैध वसूली रोकने के लिए इस साल इसे ऑफलाइन के साथ- साथ ऑनलाइन भी जारी करने का डिसीजन लिया है। दसवीं व बारहवीं के परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड 15 जनवरी तक ऑनलाइन जारी कर दिए जाएंगे। ऐसे में परीक्षार्थी 15 जनवरी के बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

मिल सकता है एक मौका

रीजनल ऑफिस यूपी बोर्ड के अपर सचिव सतीश सिंह ने बताया कि इंटरनेट के कनेक्टीविटी की समस्या को देखते हुए एडमिट कार्ड को ऑफलाइन भी जारी किया जाएगा। हालांकि ज्यादातर डिस्ट्रिक्ट में इस साल ऑनलाइन ही एडमिट कार्ड जारी करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी कॉलेजेज को बारहवीं का प्रैक्टिकल एग्जाम 13 जनवरी तक कराने का निर्देश दिया गया है। इस क्रम में परीक्षक भी उपलब्ध करा दिए गए हैं। बावजूद छूटे हुए परीक्षार्थियों को एक मौका और दिया जा सकता है।

35 और सेंटर ले गए कॉपी

छह फरवरी से शुरू होने वाले दसवीं व बारहवीं के एग्जाम के लिए गवर्नमेंट क्वींस कॉलेज से सादी कॉपी का वितरण जारी है। वितरण केंद्र के प्रभारी राजेश उपाध्याय ने बताया कि दूसरे दिन बुधवार को 35 और केंद्र सादी कॉपियां ले गए। इस प्रकार अब तक 142 सेंटर्स में से 51 सेंटर्स को सादी कॉपी उपलब्ध कराया जा चुका है।

inextlive from Varanasi News Desk