-आंवला के एक सेंटर से पेपर आउट होने चर्चा

-डीआईओएस ने कहा, संज्ञान में नहीं है मामला

<-आंवला के एक सेंटर से पेपर आउट होने चर्चा

-डीआईओएस ने कहा, संज्ञान में नहीं है मामला

BAREILLY

BAREILLY

यूपी बोर्ड एग्जाम में तमाम सख्ती पर नकल माफिया भारी पड़ रहे हैं। यही वजह रही कि सैटरडे को इंटरमीडिएट केमिस्ट्री का पेपर एग्जाम शुरू होने के आधा घंटा पहले व्हाट्सएप पर वायरल हो गया। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को केमिस्ट्री का यही पेपर तीन बजकर क्9 मिनट पर व्हाट्सएप पर मिल गया। हैरत की बात यह है कि शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस बात से बेखबर हैं। अधिकारी पेपर व्हाट्सएप पर वायरल होने की जानकारी से इनकार कर रहे हैं।

दूसरी पाली में था इंटर का एग्जाम

सैटरडे को दूसरी पाली में इंटर की केमिस्ट्री का पेपर था। करीब डेढ़ बजे चर्चा फैली कि व्हाट्सएप पर पेपर वायरल हो गया है। सूचना मिलते ही स्टूडेंट्स पेपर पाने की कोशिश में लग गए। स्टूडेंट्स ने अपने साथियों को फोन कर पेपर पानी की कोशिश की। वहीं, पेपर के वायरल होने की आशंका आंवला के एक सेंटर से जताई जा रही है। हालांकि, इस सेंटर पर बीएसए चंदना यादव ने छापा भी मारा, लेकिन नकल माफिया की इस हरकत की उन्हें भनक नहीं लगी। उधर, इस इस संबंध में जब डीआईओएस मुन्ने अली से बात की, तो उन्होंने मामला संज्ञान में नहीं होने की बात कही।

जेडीई ने तीन सेंटर्स पर मारा छापा

जेडीई शिव प्रसाद द्विवेदी ने सैटरडे को तीन सेंटर्स पर छापा मारा। उन्होंने मखानी इंटर कॉलेज, फैज-ए-आम सकलैनिया इंटर कॉलेज और आदर्श कृष्णा इंटर कॉलेज का निरीक्षण कर एग्जाम की गोपनीयता का जायजा लिया। उन्हें तीनों सेंटर्स पर एग्जाम नियमानुसार होते हुए मिली। वहीं, डीआईओएस मुन्ने अली ने सैटरडे सुबह को खालसा इंटर कॉलेज, जीजीआईसी और इस्लामियां ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। डीआईओएस को एग्जाम शांतिपूर्ण तरीके से होते हुए मिला।

वर्जन

एग्जाम की सुचिता का जायजा लिया था, लेकिन नकल माफिया ने सेंटर से पेपर वायरल कर दिया। इसकी भनक नहीं लगी।

चंदना यादव, बीएसए