यूपी के विकास में अहम स्थान
LUCKNOW (lucknow@inext.co.in)। योगी ने कहा कि यूपी के विकास और रोजगार सृजन में डिफेंस कॉरीडोर का अहम स्थान है। झांसी में सबसे अच्छी कनेक्टिविटी है, जिसके कारण कॉरीडोर यहां के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इसके बन जाने के बाद बुंदेलखंड का पिछड़ापन और आर्थिक गरीबी दूर होगी। क्षेत्र के प्रतिभाशाली युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए कॉरिडोर एक ऐसा माध्यम बनेगा, जिसके द्वारा क्षेत्र का तेजी से विकास होगा। निवेशकों को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री सोमवार को झांसी में डिफेंस कॉरीडोर के संबंध में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री की डिफेंस कॉरीडोर के बाबत की गयी घोषणा के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी उनके इस अभियान को पूरा करने के लिए उत्साह के साथ काम करने को तैयार हैं।

सुखद परिणाम आ रहे सामने

वहीं मुख्य अतिथि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने उपस्थित निवेशकों से कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा डिफेंस कॉरीडोर की घोषणा के बाद से ही लगातार रक्षा मंत्रालय व प्रदेश सरकार के अधिकारी कई बैठकें कर चुके हैं, जिसके सुखद परिणाम आये हैं। यूपी में युवाओं की संख्या अधिक है, जिन्हें आगे लाया जाना चाहिए ताकि उनके इनोवेशन का लाभ लिया जा सके। युवाओं को कॉरीडोर के संबंध में जानकारी दी जाए तो वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्हें मौका दिया जाना चाहिए। कहा कि डिफेंस सेक्टर में उद्योग जगत को सरकार हर संभव मदद करेगी। डिफेंस कॉरीडोर की मॉनीटरिंग प्रधानमंत्री स्वयं कर रहे हैं।  

इजराइल जैसी भौगोलिक स्थिति
वहीं केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने कहा कि बुंदेलखंड की परिस्थिति व भौगोलिक स्थिति इजराइल जैसी है। यहां इजराइल की तर्ज पर विकास संभव है। उन्होंने कहा कि सकारात्मकता का वातावरण बनाया जाए, ताकि डिफेंस कॉरीडोर के साथ ही फूड प्रोसेसिंग पार्क और स्किल डेवलपमेंट को जोड़कर क्षेत्र के विकास को गति दी जा सके।
मक्का मस्जिद व‍िस्‍फोट: सभी अभियुक्तों को बरी कर, जज ने बोले ये दो शब्‍द और त्‍याग द‍िया पद

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: BJP ने क‍िया 82 उम्‍मीदवारों का ऐलान, दूसरी ल‍िस्‍ट में शाम‍िल नहीं एक भी महि‍ला उम्‍मीदवार

National News inextlive from India News Desk