-उदय प्रताप ऑटोनोमस कॉलेज में छात्रसंघ के लिए आज पड़ेंगे वोट

-25 बूथ्स पर 4750 वोटर्स देंगे वोट, पूरी हुई तैयारियां

- डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन व पुलिस ने इलेक्शन के मद्देनजर कसी कमर

varanasi@inext.co.in

VARANASI:

उदय प्रताप ऑटोनोमस कॉलेज में आज स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन होगा। इसके लिए संडे को ही सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। इलेक्शन ऑफिसर डॉ। राम नवल सिंह के अनुसार वोटिंग के लिए कॉलेज में टोटल क्9 बूथ्स बनाए गए हैं। इनमें मेन बिल्डिंग के अलावा आर्ट व साइंस बिल्डिंग्स शामिल हैं। वोटिंग ख्0 अक्टूबर को मॉर्निग क्0 से दोपहर तीन बजे तक होगी। इसके बाद चार बजे से काउंटिंग स्टार्ट होगी। प्रॉसेस पूरा होते ही रिजल्ट डिक्लेयर कर दिये जाएंगे। दूसरी ओर कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने वोटिंग के लिए पहुंचने वाले स्टूडेंट्स को आई-कार्ड साथ लाने का निर्देश दिया है। बिना आई कार्ड के पहुंचने वाले स्टूडेंट्स वोट नहीं दे पाएंगे। शनिवार दोपहर दो बजे के बाद ही कैंपस में चुनाव प्रचार थम गया था। इसके बाद कैंडिडेट्स डोर टू डोर प्रचार करने निकल गए, जो संडे को भी जारी रहा।

ब्7भ्0 वोटर्स के हाथ फैसला

चीफ इलेक्शन ऑफिसर डॉ। मनीष कुमार सिंह ने बताया कि इस साल छात्रसंघ इलेक्शन में टोटल ब्7भ्0 वोटर्स हैं। इसमें छात्र-छात्राएं दोनों शामिल हैं। मतदान के लिए कैंपस में टोटल ख्भ् बूथ्स बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि छात्रसंघ इलेक्शन के मद्देनजर छात्रों के आई कार्ड ख्0 अक्टूबर को भी बनाए जाएंगे, ताकि कोई छात्र आई कार्ड के अभाव में वोटिंग से वंचित न रह जाएं। इस दौरान छात्र अपने आई कार्ड का रिन्यूअल भी करा सकते हैं।

कैमरे की नजर में पड़ेगा वोट

यूपी कॉलेज छात्रसंघ इलेक्शन में गड़बड़ी पर नकेल कसने के लिए टाइट इंतजाम किए गए हैं। इसी कड़ी में कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने वोटिंग प्रॉसेस पर नजर रखने के लिए सीसी कैमरे लगाये हैं। जो बूथ्स के अलावा अन्य जरूरी पॉइंट्स पर लगे हैं। वहीं गेट के बाहर व आसपास नजर रखने के लिए एडमिनिस्ट्रेशन ने वीडियोग्राफी कराने का डिसीजन लिया है। उधर डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन व पुलिस ने भी इलेक्शन के मद्देनजर कमर कस ली है।