स्टूडेंट्स इस बात को लेकर तनाव में फार्म कब भरेंगे जाएंगे

इस बार सीपीएमटी की जिम्मेदारी केजीएमसी को मिली

KANPUR : इस साल अभी तक यूपी सीपीएमटी परीक्षा के फार्म तक उपलब्ध नहीं करवाए जाने से शहर के 75 हजार मेडिकल एस्पीरेंट्स और कोचिंग मंडी के टीचर्स में बेचैनी व तनाव व्याप्त है। हर साल अप्रैल के सेकेंड वीक तक इस परीक्षा के फार्म भरने का प्रॉसेस पूरा करके परीक्षा तिथि घोषित कर दी जाती थी। इस बार लखनऊ स्थित किंग जॉ‌र्ज्स मेडिकल यूनिवर्सिटी को यूपी सीपीएमटी परीक्षा कराने का जिम्मा मिला है। देरी का प्रमुख कारण लोक सभा चुनाव बताया जा रहा है। अभी तक यूनिवर्सिटी ने परीक्षा फार्म तक जारी नहीं कर पाए हैं। स्टूडेंट्स सीपीएमटी के तुरंत बाद या आसपास होने वाली मेडिकल एंट्रेंस परीक्षाओं की तैयारी शुरु नहीं कर पा रहे हैं।

कौन देगा सही जानकारी.?

लास्ट इयर सीपीएमटी का एग्जाम सीएसजेएमयू ने कंडक्ट कराया था। बीते साल एंट्रेंस का रिजल्ट क्म् जून को सीपीएमटी का एग्जाम हुआ था। स्टूडेंट्स का कहना है अप्रैल में फार्म भरने का प्रासेस पूरा कर लिया जाता था। लेकिन इयर ख्0क्ब् के सीपीएमटी के फार्म न भर पाने से और परीक्षा डेट क्लियर न होने से स्टूडेंट्स स्ट्रेस में आ गए हैं। सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही है। अन्य स्टेट के मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की डेट आ चुकी हैं। बिहार जैसे स्टेट में पीएमटी का एग्जाम बीती क्फ् अप्रैल को कराया जा चुका है।

कौन सा एग्जाम कब

इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ख्7 अप्रैल

एआईपीएमटी ब् मई

एएमयू ख्7 मई

एम्स क् जून

पहले यूपीसीपीएमटी का नोटीफिकेशन ख्0 अप्रैल तक कर दिया जाता था। लेकिन इस बार अभी तक कोई जानकारी नहीं है। स्टूडेंट्स को तनाव होना वाजिब है। फार्म भरने से लेकर एंट्रेंस एग्जाम के प्रासेस से गुजरना पड़ेगा।

-प्रो। एसपी सिंह, टीचर

स्टूडेंट वर्जन

लास्ट इयर इस टाइम तक फार्म भर दिए थे। इस बार अभी कुछ पता नहीं चल पा रहा कि कब फार्म मिलेंगे।

-विनय कुमार, एस्पीरेंट

सीपीएमटी के लिए तैयारी कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई डेट या फार्म की जानकारी नहीं मिली है जिससे तनाव हो रहा है।

-सभाजीत, एस्पीरेंट

एंट्रेंस की तैयारी बीते एक साल से कर रहे हैं लेकिन एग्जाम की डेट न आने की वजह से परेशानी बढ़ गई है।

-महेन्द्र, एस्पीरेंट

अभी तक सीपीएमटी के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है। ऐसे में दिक्कत होना स्वाभाविक है। केजीएमसी से कोई कुछ नही बता रहा है।

-उदित, एस्पीरेंट

एंट्रेंस एग्जाम को लेकर तैयारी तो कर रहे हैं लेकिन परेशानी की बात यह है कि अभी तक एंट्रेंस टेस्ट का प्रासेस शुरु नहीं हुआ।

-हेमंत, एस्पीरेंट

तनाव इस बात को लेकर है कब एंट्रेस एग्जाम होगा। कोई कुछ नहीं बता पा रहा है। एक्सपर्ट टीचर को जानकारी नहीं है।

-रोहित, एस्पीरेंट