-दोनों नेताओं के शहर में ह्मश्रड्डस्त्र ह्यद्धश्र2 के लिए 27 फरवरी की डेट हुई फाइनल, तैयारी शुरू

-कचहरी अंबेडकर प्रतिमा से स्टार्ट होकर लंका स्थित महामना की प्रतिमा तक पहुंचने का है प्लान

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व सीएम अखिलेश यादव के रोड शो के लिए अब 27 फरवरी की डेट तय की गई है। पिछले दो दिन से लखनऊ में दोनों पार्टी के नेताओं की मीटिंग के बाद इस डेट पर मुहर लगी है। विश्वस्त सोर्सेज के मुताबिक रोड शो के दौरान अधिक से अधिक विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने सहित रूट पर गंभीरता से मंथन हुआ। किन-किन एरिया से गुजरने पर संदेश पूरे जिले में पहुंचेगा इसको लेकर दोनों पार्टियों के पदाधिकारियों ने खाका खींचा। यही नहीं रोड शो के दौरान कौन-कौन से नेता मौके पर रहेंगे इस पर भी विचार हुआ।

पुलिस लाइन से लंका तक

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक पुलिस लाइन से कचहरी, नदेसर, चौकाघाट, गोलगड्डा, आदमपुर, विशेश्वरगंज, मैदागिन, बुलानाला, चौक, बांसफाटक, गोदौलिया, सोनारपुरा, अस्सी, भदैनी से लंका तक के रूट को रोड शो में शामिल किया गया है। एक तरफ जहां कचहरी पर बाबा साहब अंबेडकर को राहुल व अखिलेश नमन करेंगे वहीं लंका चौराहे पर स्थित महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने का कार्यक्रम है। बता दें कि बीते 11 फरवरी को भी इस रूट पर दोनों नेताओं का रोड शो होने वाला था। लेकिन 10 फरवरी को रविदास जयंती के चलते अचानक रोड शो कैंसिल कर दिया गया। इसके पीछे शहर में दुनिया भर से जयंती पर पहुंचे सात से 10 लाख श्रद्धालु रहे। इनके अगले दिन 11 फरवरी को रोडवेज व रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के चलते होने वाली भीड़ को देखते हुए एसपीजी की रिपोर्ट पर यह कदम उठाया गया था।

पहले ही पहुंच जाएंगे नेता

पिछली बार की अपेक्षा 27 फरवरी को प्रस्तावित रोड शो को लेकर इस बार हाईकमान कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता। कुल मिलाकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व सीएम अखिलेश यादव के रोड शो के लिए हाई लेवल होमवर्क किया जा रहा है। इसी क्रम में 22 फरवरी को जहां चुनाव के दौरान कांग्रेस में आए पूर्व सांसद अखिलेश दास बनारस पहुंच कर मोर्चा संभाल लेंगे वहीं सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक डॉ। महेंद्र जोशी भी रोड शो से पहले पहुंचकर कमान संभाल लेंगे।

बाबा दर्शन व महापुरुषों के माल्यार्पण पर भी मंथन

रोड शो के दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व सीएम अखिलेश यादव रूट पर स्थित महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे या नहीं इस पर भी गंभीरता से विचार हो रहा है। इसमें टाउनहाल मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, कस्तूरबा गांधी, मैदागिन चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, लोहटिया में लाल बहादुर शास्त्री, लहुराबीर चौराहे पर चंद्रशेखर आजाद आदि शामिल हैं। इसके अलावा बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन भी भीड़ के बीच संभव हो सकेगा या नहीं इसको लेकर भी एक्सरसाइज हो रहा है।