अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम का सब्जी विक्रेताओं ने किया घेराव

मुंडेरा मंडी समिति में है जबरदस्त अतिक्रमण और वहीं कराई जानी है मतणना

ALLAHABAD: विधानसभा चुनाव के बाद 11 मार्च को मतों की गणना मुंडेरा मंडी समिति में होनी है। जिस जगह मतगणना होनी है वहां जबरदस्त अतिक्रमण है। मतगणना की व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सोमवार को नगर निगम की टीम बुल्डोजर के साथ मुंडा पहुंची। बुल्डोजर के गरजते ही सब्जी व्यापारियों का मूड खराब हो गया। वह कार्रवाई का विरोध करते हुए प्रदर्शन करने लगे। इतना ही नहीं टीम का घेराव भी किए।

डीएम के आदेश पर हो रही कार्रवाई

कुछ दिन पहले डीएम संजय कुमार ने मुंडेरा मंडी समिति का निरीक्षण किया था। निरीक्षण में उन्होंने पाया था कि रास्ते में व्यापारियों ने टीन शेड लगाकर व पक्का निर्माण कर लिए हैं। यह देख उन्होंने वहां अतिक्रमण का आदेश दिया था। इस आदेश पर 30 जनवरी को कार्रवाई के लिए पहुंची नगर निगम की टीम व्यापारियों के विरोध का सामना करना पड़ा था। इस पर टीम ने व्यापारियों को समय दिया था कि वे खुद से अतिक्रमण हटा लें। मगर व्यापारी अतिक्रमण नहीं हटाए। इस पर सोमवार को एक बार फिर कार्रवाई के लिए पहुंची नगर निगम की टीम को सब्जी विक्रेताओं ने घेर लिया। व्यापारी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध करने लगे। तमाम विरोध के बावजूद टीम नहीं ने कुछ दुकानों को बुलडोजर से तोड़ कर हटवा दिया।

आज फिर चलेगा अभियान

नंगई पर उतारू व्यापारियों की अफसरों ने एक न सुनी तो सब्जी विक्रेता बैक फुट पर आ गए। वह अतिक्रमण हटाने के लिए समय की मांग करने लगे। टीम ने कुछ घंटे का समय दिया गया। शाम हो जाने की वजह से कार्रवाई स्थगित कर दी गई। अफसरों ने चेतावनी दी है कि मंगलवार को अभियान फिर चलेगा। इस लिए व्यापारी खुद अतिक्रमण हटा लें। कार्रवाई टीम में मुंडेरा मंडी समिति के सचिव, नगर निगम के जोनल अधिकारी मुन्ना राम व अतिक्रमण प्रभारी पीयूष मोहिले पूरी टीम के साथ मौजूद रहे।