KANPUR : विधानसभा चुनाव-2017 में इस बार शहर की दो विधानसभा सीसामऊ और आर्यनगर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है। इलेक्शन कमीशन ने यहों ईवीएम में जो बैलेट पेपर होगा उसमें उर्दू में भी उम्मीदवार का नाम लिखा होगा। इस तरह की व्यवस्था पहली बार पूरे प्रदेश में की जा रही है। जो क्षेत्र मुस्लिम बाहुल्य होगा वहां ईवीएम के बैलेट पेपर में उर्दू भाषा का भी प्रयोग होगा। की गई है।

---------

टेम्पो-टैक्सी में अब बजेगा वोटिंग एवेयरनेस का गीत

वोटिंग पर्सन्टेज बढ़ाने के लिए इस बार प्रशासन तगड़ी कवायद में जुट गया है। डीएम कौशलराज शर्मा ने सैटरडे को व्यापारी, उद्योग, नर्सिग होम्स, टैक्सी, टेम्पो, मॉल, थियेटर आदि के रिकगनाइज संगठनों से बातचीत की। डीएम ने कहा कि इस बार वोटर्स को घर-घर से निकालना है। टैम्पो-टैक्सी में वोटर्स जागरूकता के गीत बजाए जाएं। पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी आदि में वोटर्स को अपील करते हुए स्टीकर चिपकाए एटीएम व बैंक के बाहर पोस्ट और बैनर लगाने के अलावा रिक्सा ऑटो में भी स्टीकर चिपकाए जाएंगे।

-------------

आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा

जूही पुलिस ने निवर्तमान विधायक अजय कपूर के एक समर्थक पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक जूही सफेद कॉलोनी निवासी मो। इमरान ने अपने घर पर अजय कपूर का चुनावी कार्यालय बिना किसी अनुमति के खोल लिया। इस पर पुलिस ने मौके पर पहोंच कर ऑफिस बंद कराया और समर्थक के खिलाफ मुकदमा लिखा।