- अराजक तत्वों की चुनाव से पहले ही होने लगी निगरानी

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

यन्हृक्कक्त्र : चुनाव के दौरान अराजक तत्वों के मंसूबे कामयाब न होने देने के लिए एडमिनिस्ट्रेशन उन लोगों पर लगातार कार्रवाई कर रहा है जिनके बारे में अंदेशा है कि ये लोग चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी कर सकते हैं। इस क्रम में अब तक 12 हजार से अधिक लोग शांति भंग की धारा में पाबंद किया जा चुका है। इसके साथ ही डेढ़ हजार से अधिक गुण्डों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

चुनाव शांतिपूर्ण निपटे इसके लिए चुन-चुन कर अराजक तत्वों को आइडेंटीफाई किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम कौशलराज शर्मा का स्पष्ट आदेश है कि हर थाना क्षेत्र में ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाए।

जिले में सभी 45 थानों में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिन लोगों पर किसी भी प्रकार का क्रिमिनल केस है उन्हें 107/16 में पाबंद कर दिया गया है। इसके अलावा जो लोग संगीन अपराध में शामिल रहे अथवा आदतन अपराधी हैं उनकी लिस्ट अलग बनी है। सूत्र बताते हैं कि इनमें से कई लोगों को जिला बदर करने की तैयारी चल रही है। डीएम ने बताया कि उन लोगों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। जिनका पिछले चुनाव के दौरान गड़बड़ी अथवा बवाल करने में नाम आया था। यही नहीं उनकी लिस्ट अलग बनी है जो वोटर्स को डरा-धमका सकते हैं।

(वर्जन वर्जन)

चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई की तैयारी हो चुकी है। गुण्डे-बदमाश बच नहीं पाएंगे।

डीएम

-------

शांति भंग में पाबंद - 12114

खतरनाक लोग चिन्हित - 1894

इनसे है बवाल की आशंका- 583

इतने स्थान ज्यादा संवेदनशील - 158