-सभी जिले 100 दिनों में किए गए सराहनीय कार्यो की तैयार कर रहे लिस्ट

-एडीजी जोन ऑफिस से जिलों से आयी रिपोर्ट में से बेस्ट काम को भेजा जाएगा डीजीपी ऑफिस

BAREILLY: यूपी सरकार के 100 दिन पूरे होने वाले हैं। सभी विभागों को इन दिनों किए गए कार्यो का प्रेजेंटेशन देना होगा। इसी के तहत डीजीपी ऑफिस से सभी जिलों से 100 दिनों में किए गए सराहनीय व पुलिस की छवि सुधारने वाले कार्यो की लिस्ट भेजने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी के निर्देश पर बरेली जोन के सभी जिले एडीजी जोन ऑफिस में रिपोर्ट भेज रहे हैं। एडीजी जोन ऑफिस से जिलों की लिस्ट में से ही सबसे अच्छे काम छांटकर डीजीपी हेडक्वार्टर भ्ोजने हैं।

गुंडा, माफिया के खिलाफ लिए गए एक्शन

पुलिस की छवि सुधारने और क्राइम व लॉ एंड ऑर्डर कंट्रोल के लिए सीएम ने कई बार सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए। डीजीपी ने भी पुलिस को क्रिमिनल्स पर सख्ती से निपटने के निर्देश दिए। सबसे पहले पूरे प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया गया। गो तस्करी पर लगाम लगाने की सख्ती की गई। इसके अलावा माफिया की लिस्ट तैयार हुई। बदमाशो की गैंगस्टर, हिस्ट्रीशीट, गुंडा व अन्य कार्रवाई की गई। इसके अलावा कई वर्षो से एक ही ऑफिस, जिले व थाने में जमे पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर किए गए। इसके अलावा जिलों को अपने स्तर पर भी इनीशिएटिव लेकर अच्छे कार्य करने के निर्देश दिए गए थे। अब इन्हीं सबके तहत 100 दिन का रिकॉर्ड तैयार किया जा रहा है।

जोन में किए गए सराहनीय कार्य

-फतेहगंज पूर्वी में ज्वैलर से ढाई करोड़ का सोना लूट में 100 परसेंट माल व 5 लाख एक्स्ट्रा की बरामदगी

-किला समेत शहर के अलग-अलग स्थानो से आईपीएल सट्टा पकड़ने के साथ-साथ 5 लाख की बरामदगी

-मुरादाबाद में पुलिस ने ऑपरेशन वाहन हैंडओवर चलाया। इस अभियान के तहत जिले में थानों में पड़े करीब 2 हजार वाहनों का निस्तारण कर मालिकों के हैंडओवर किया

-संभल में पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर, गुंडा एक्ट, जिला बदर की कार्रवाई की। एक मामले में साढ़े 3 करोड़ की संपत्ति भी जब्त की

-पीलीभीत में एक बच्चे का अपहरण हुआ था, जिसमें 14 लाख की फिरौती मांगी गई थी, पुलिस ने बच्चे सकुशल बरामद कर फिरौती की रकम भी वापस ले ली।