- सीएम ने कहा तकनीक का लाभ आम जनता को भी मिले

- आने वाले समय में मोबाइल सेट निर्माण का हब बनेगा यूपी

LUCKNOW: समाजवादी पार्टी की सरकार लैपटाप बांटने के बाद अब गरीबों और आम जनता को मुफ्त में मोबाइल बांटेगी। सीएम अखिलेश यादव ने यह बातें एक निजी टेलीकॉम कंपनी की फोर जी सेवा के उद्घाटन अवसर पर कहीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने विश्व में सबसे बड़े स्तर पर लैपटॉप बांटने का काम हमने किया है और तकनीक तक सबको पहुंचाने का काम किया है। ऐसे ही गरीबों को और आम आदमी को सहूलियत बढ़ाने के लिए मुफ्त में मोबाइल देने का प्रयास किया जाएगा।

घोषणापत्र में करेंगे शामिल

सीएम ने कहा अब तकनीक बदल रही है। जिससे सहूलियतें भी बढ़ रही हैं। हमें नहीं लगता कि जितने बड़े पैमाने पर हमने लैपटॉप बांटे उतना किसी ने बांटा हो। अगर गरीब को सहूलियत बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से आम जनता को मोबाइल देना पड़े तो समाजवादी सरकारी इस बारे में जरूर सेाचेगी। आज लखनऊ स्मार्ट हो रहा है। ऐसे में मोबाइल भी हमारे घोषणापत्र में शामिल हो सकता है। उन्होंने कहा कि आने वाली पढ़ी को इसका लाभ मिले इस बारे में सरकार गंभीरता से सोचेगी। टूजी, थ्रीजी के बाद अब फोर-जी का नेटवर्क बढ़ रहा है ऐसे में जरूरी है कि तकनीक का लाभ आम जनता को भी मिले। तकनीक से ही भ्रष्टाचार कम होगा।

यूपी बनेगा मोबाइल फोन हब

सीएम अखिलेश ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं के फलस्वरूप आने वाले समय में यूपी मोबाइल सेट निर्माण का हब बनेगा। सरकार द्वारा लागू की गई नीतियों एवं विकसित किए जा रहे क्लस्टर एवं बुनियादी सुविधाओं की वजह से नोएडा एवं इसके आस-पास के इलाके में निजी निवेशक आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि निवेश को प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में प्रोत्साहित करने के लिए एक्सप्रेस-वे बनाए जा रहे हैं। जिसके फलस्वरूप राज्य की अर्थव्यवस्था में विकास की असीमित सम्भावनाएं हैं।