- बदायूं में आयोजित विशाल जनसभा में सीएम ने युवाओं को रिझाया

- कहा अगला विधानसभा का चुनाव में युवा बनाएंगी सरकार

BAREILLY:

पिछले वर्षो में किसानों के भरोसे सीएम की कुर्सी तक का सफर तय कर चुकी सपा सरकार के अगले एजेंडे में युवा प्राथमिकता में होंगे। आयोजित सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने युवाओं को रिझाने के भरसक प्रयास करते हुए दिखे। उन्होंने नौकरियों का पिटारा खोलने के साथ ही नौकरियों को हासिल करने की राह को भी आसान बनाने की घोषणा मंच से की। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम ने बीजेपी की तर्ज पर विकास के वादों के जरिए युवाओं को रिझाने का भरसक प्रयास किया।

रिटेन नहीं मेरिट से होगी भर्ती

मंच से सीएम ने कहा कि यदि अगली सरकार सपा की बनेगी तो भर्तियों की डगर आसान बनाई जाएगी। इसमें प्रदेश की सभी भर्तियों से रिटेन एग्जाम खत्म कर मेरिट के आधार पर भर्तियां कराए जाने का वादा युवाओं से किया। कहा कि रिटेन एग्जाम होने से स्टूडेंट्स को पूर्व में की गई पढ़ाई का कोई लाभ नहीं मिल पाता है। जिससे विगत वर्षो की कड़ी मेहनत से अर्जित किए अंकों को नजरअंदाज न किया जा सके। इसके अलावा बड़ी तादाद में पास आउट के लिए प्रत्येक विभागवार भर्तियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। युवाओं ने मंच से मोदी के अच्छे दिनों के विगुल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि युवाओं को नौकरियां देने के वादा पूरा नहीं किया है। जबकि सपा सरकार ने शिक्षामित्रों को समायोजित कर, पुलिस, लेखपाल और अन्य विभागों में हजारों की तादाद में भर्तियां की हैं।

भीड़ हुई बेकाबू

युवाओं को रिझाने के लिए सीएम द्वारा कहे गए शब्दों को सुनकर दातागंज के मैदान में मौजूद भीड़ बेकाबू हो गई। पुलिस की सख्त सिक्योरिटी को धता बताते हुए भीड़ मीडिया गैलरी तक पहुंच गई। जिसको रोकने के लिए आरएएफ की मदद ली गई। इसके अलावा तेज धूप में पसीने से तर हुए लोग मौजूद पंखों के पास एकजुट हो गए। जिसके चलते बार-बार मंच से पंखों से दूर हटने का निवेदन किया जाता रहा। लेकिन मंच और पुलिस की घुडकियों को नजरअंदाज कर समर्थक और विशाल जनसमुदाय, कुर्सियों पर चढ़कर पंखों से चिपक गए। तो दूसरी ओर, समापन होते ही बेकाबू हुई भीड़ स्टील की बनी बैरिकेडिंग को फांद कर सीएम से मिलने के लिए कूद पड़ी। आरएएफ भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठियां फटकारती रही।