UP PCS का पेपर आउट कराने वाले गैंग का कनेक्शन बनारस में भी, लोकल पुलिस हुई फास्ट

VARANASI : यूपी पीसीएस प्री एग्जाम से पेपर आउट करने वाले शातिर खिलाडि़यों को एसटीएफ ने बेनकाब कर दिया। एसटीएफ को यह भी पता चला है कि इनके ढेरों साथी और हैं जो अलग-अलग शहरों में मौजूद हैं। इनमें से कुछ बनारस में भी हैं। पेपर आउट कराने वालों का लखनऊ-बनारस कनेक्शन सामने आने के बाद लोकल पुलिस फास्ट हो गयी है। तलाश करने के लिए मुखबिरों का जाल बिछाने के साथ ही सर्विलांस का भी सहारा लिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक गैंग इसके पहले भी कई एग्जाम्स में अपना करामात दिखा चुका है।

बना ली थी गहरी पैठ

पेपर आउट करने वाले गैंग ने कॉम्पटेटिव एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों में गहरी पैठ बना रखी थी। वह लगभग सभी एग्जाम में सेटिंग-गेटिंग का लालच देते थे। इनके जाल में फंसकर परीक्षार्थी इनको अच्छी-खासी रकम सौंप देते थे। एसटीएफ के सामने ऐसे कई मामले सामने आए हैं। जिसके बाद उसने गैंग के मेंबर्स की तलाश तेज कर दी है। साथ ही उनके दावों की सच्चाई की भी जांच की जा रही है। ऐसे ही तीन संदिग्ध युवकों को शिवपुर एरिया से उठाया गया है।

पुलिस भर्ती रद करने की मांग

प्रदेश में हुई पुलिस भर्ती में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए भारतीय युवा मोर्चा ने मंगलवार को वरुणा स्थित शास्त्री घाट पर सभा की। इसमें क्षेत्रीय अध्यक्ष रणंजय सिंह ने कहा कि 80 परसेंट सीटों पर क्षेत्र और जाति विशेष के युवकों को मौका दिया गया। सभा के बाद गवर्नर को सम्बोधित ज्ञापन डीएम को सौंपते हुए भर्ती को रद करने की मांग की। सभा में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह, मनीष राय, अमित राय, अभिषेक सिंह, अरुण सोनी आदि मौजूद रहे।