- पुलिसवालों के सामने तड़के बदमाशों के असलहे

- छह पूजा में शामिल होने गए युवक पर किया हमला

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : खोराबार एरिया के तुर्रानाला पर छठ पूजा के दौरान बदमाशों ने पुलिस पर ही गोलियां बरसा दीं। पब्लिक की मदद से पुलिस ने एक बदमाश को रंगे हाथ दबोच लिया, उसके पास से तमंचा बरामद हुआ है। आरोप है कि जंगल रामगढ़ उर्फ रजहीं निवासी रणविजय सिंह उर्फ मुन्ना की हत्या के लिए बदमाश पहुंचे थे। शक होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। पूजाघाट पर गोली चलने से अफरातफरी मच गई। मौके से तीन कारतूस और दो अलग-अलग बोर के खोखे बरामद हुए, लेकिन तहरीर मिलने पर एसओ ने पीडि़त से कहा कि 'जाने भी दो यार, गोली तुमको नहीं लगी है.' मामले की गंभीरता पर डीआईजी ने सीओ कैंट को जांच का निर्देश दिया है।

मोहल्ले के लोगों से चल रही है मुन्ना की रंजिश

रामगढ़ उर्फ रजहीं निवासी रणविजय सिंह उर्फ मुन्ना की मोहल्ले के एक व्यक्ति से रंजिश चल रही है। आरोप है कि वह कल शाम से ही मुन्ना की तलाश में लगा था, लेकिन इससे बेखबर मुन्ना सिंह अपनी फैमिली के साथ तुर्रानाला पर गए। पब्लिक छठ पूजा में बिजी हो गई। बच्चों ने पटाखे छोड़ने शुरू कर दिया तभी आरोपी का भाई, दो अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंचा। वह दूर से मुन्ना की तरफ इशारा करने लगा। जानमाल पर खतरा देखकर मुन्ना ने एसओ खोराबार को फोन किया, लेकिन काफी देर तक कोई रिस्पांस नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। कंट्रोल रूम की सूचना पर हॉक दस्ता के दो कांस्टेबल पहुंच गए।

पकड़ने की कोशिश पर गोली चलाकर भागे बदमाश

कांस्टेबल के पहुंचने पर मुन्ना के साथ मौजूद लोगों ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की। बताया जाता है कि तभी बदमाशों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन पटाखों की आवाज के बीच पहले लोगों ने इसे अनसुना कर दिया। बाद में जब पुलिस की धरपकड़ की तरफ ध्यान गया तो अफरातफरी मच गई। भीड़ का फायदा उठाकर दो लोग भाग निकले, लेकिन तीसरे युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। उसके पास से तमंचा और तीन कारतूस बरामद हुआ। मौके पर अलग-अलग प्रकार की गोलियों के चार खोखे भी मिले। थाने पहुंचकर जब मुन्ना ने जानलेवा हमले का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी तो एसओ ने सलाह दी। कह दिया कि तुमको गोली नहीं लगी है। अब जाने दो यार, जो पकड़ा गया है। उसका आ‌र्म्स एक्ट में चालान कर देंगे।

हत्या होने के बाद तुम मुकदमा लिखोगे क्या?

जानलेवा हमले में खोराबार पुलिस की लापरवाही से परेशान होकर मुन्ना सिंह ने डीआईजी से गुहार लगाई। डीआईजी डॉक्टर संजीव गुप्ता ने इस मामले में एसओ से जानकारी ली। डीआईजी ने कहा कि जब हत्या हो जाएगी तब तुम मुकदमा लिखोगे? डीआईजी ने मामले की जांच सीओ कैंट, एएसपी अजय पांडेय को सौंप दी है। पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश चल रही है। इस मामले में पहले भी मुन्ना सिंह पर हमला हो चुका है।

मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा। तमंचे के साथ पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है।

अजय पांडेय, एएसपी, सीओ कैंट