- रोडवेज की बसों में पैसेंजर्स सुविधा जांचने के लिए फ्लाइंग स्कवॉयड बसों में करेगा सफर

GORAKHPUR: सीएम आदित्यनाथ योगी द्वारा सभी विभागों को अपनी खामियां दूर किए जाने की हिदायत देने के बाद इसका असर विभागों में दिखने लगा है। अब रोडवेज की खामियां जानने के लिए खुद अफसर बसों में सफर करेंगे। यूपी के परिवहन मंत्री द्वारा शनिवार को रोडवेज बस में सफर करने के बाद अधिकारी हरकत में आ गए हैं। इसके बाद फौरन यूपी रोडवेज के एमडी के रविंद्रनायक के निर्देश पर फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम बनाई गई है। जो किसी भी वक्त किसी भी शहर में बिना सूचना रोडवेज बसों में पैसेंजर बनकर सफर करेगी और सुविधाओं की जांच कर मुख्यालय को रिपोर्ट देगी।

पैसेंजर्स से लेंगे फीडबैक

रोडवेज मुख्यालय के अधिकारियों के मुताबिक फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम व रोडवेज अधिकारी सफर के दौरान पैसेंजर्स से सुविधाओं के बारे में फीडबैक भी लेंगे। अधिकारियों के मुताबिक अगर इस दौरान किसी तरह की कमी मिली तो इसकी रिपोर्ट सीधा मुख्यालय को सौंपी जाएगी और इसके लिए सीधा संबंधित बस डिपो के एआरएम व आरएम जिम्मेदार होंगे।

वर्जन

रोडवेज को पूरी तरह बदलकर एक हाईटेक ट्रांसपोर्ट सर्विस के रूप में पेश करने का प्रयास किया जा रहा है। फ्लाइंग स्क्वॉयड और अधिकारी किसी भी बस में कभी भी गोपनीय तरीके से सफर करेंगे और कमियों की रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपेंगे।

- के रविंद्रनायक, एमडी, यूपी रोडवेज