BAREILLY: प्रमुख मांग को लेकर लखनऊ में 5 अप्रैल को हुई वार्ता विफल होने से रोडवेज कर्मियों में काफी आक्रोश है। बरेली सहित पूरे प्रदेश में कर्मियों ने चक्का जाम करने की और अनिश्चित कालीन काम बंद कर हड़ताल करने की चेतावनी दी है। 8 अप्रैल को रात 12 बजे से बसों के पहिए थम जाएंगे।

 

सुबह 10 बजे निकालेंगे बाइक रैली

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रांतीय नेतृत्व में हड़ताल को सफल बनाने के लिए 7 अप्रैल को बाइक रैली निकाली जाएगी। क्षेत्रीय अध्यक्ष एके अरोरा ने बताया कि बाइक रैली सुबह 10 बजे से निकली जाएगी। रैली बरेली डिपो कार्यशाला से प्रारम्भ होकर सेटेलाइट बस स्टेशन होते हुए क्षेत्रीय कार्यशाला पहुंचेगी। वहां से पुराना बस स्टेशन होकर चौकी चौराहा से बस स्टेशन पर आकर सम्पन्न होगी।

 

यह है प्रमुख समस्याएं

बता दें, 5 अप्रैल को लखनऊ में यूनियन के राष्ट्रीय नेताओं और परिवहन निगम के एमडी सहित अन्य अधिकारियों के बीच प्रमुख समस्याओं को लेकर वार्ता हुई थी। रोडवेज कर्मियों ने सातवें केंद्रीय वेतनमान 1 जनवरी 2016 से लागू करने, सभी संविदा चालकों और परिचालकों को पारिश्रमिक के रूप में निश्चित धनराशि का भुगतान, वेतन विसंगतियों को ठीक करने, लम्बित महंगाई भत्ता देने, आउट सोर्सिग कर्मचारियों को जीने लायक वेतन देने, रिटायरमेंट के बाद चिकित्सा सुविधा, ऑन ड्यूटी में घायल संविदा चालकों रोडवेज राहत कोष से इलाज की सुविधा सहित अन्य बिन्दुओं पर अपनी समस्याएं रखी थी।