- सीबीएसई ने आवेदकों को दिया आधार से जुड़ी जानकारी अपडेट करने का मौका

DEHRADUN: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) के लिए आवेदन कर चुके कैंडिडेट्स के पास आधार कार्ड की जानकारी अपडेट करने का मौका है। बोर्ड ने आवेदन के समय आधार एनरोल्मेंट या फिर आधार नंबर में किसी प्रकार की गलती को ठीक करने का मौका दिया है।

भूल सुधारने का मौका

देशभर की आईआईटी, एनआईटी, जीएफआईटी और बेहतरीन इंजीनियरिंग कॉलेजेज की सीट्स पर एडमिशन के लिए ऑर्गनाइज होने वाले जेईई मेंस एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को खत्म हो चुका है। हालांकि आवेदन में आधार कार्ड से जुड़ी जानकारी अपडेट करने का मौका बोर्ड द्वारा कैंडिडेट्स को दिया गया है। बोर्ड द्वारा जारी की गई जानकारी के मुताबिक आवेदन के वक्त जिन कैंडिडेट्स का आधार कार्ड तैयार नहीं हुआ था। उन्होंने एनरोल्मेंट नंबर डालकर आवेदन कर दिया था। लेकिन अब ऐसे कैंडिडेट्स के आधार कार्ड तैयार होने के बाद उन्हें आधार कार्ड नंबर ही आवेदनों में अपडेट करना होगा। इसके अलावा कैंडिडेट्स आधार नंबर को लेकर कोई गलती होने पर उसे ठीक कर सकेंगे।

वर्जन---

जिन बच्चों ने जेईई में फार्म भरते समय अपना आधार एनरोल्मेंट नंबर डाला था या कोई गलती की थी। ऐसे कैंडिडेट्स को सीबीएसई ने मौका दिया है कि वे अपनी डिटेल्स में सुधार कर सकें। इसके बाद मौका नहीं दिया जाएगा।

- वैभव राय, मैनेजिंग डायरेक्टर, वीआर क्लासेज।