-मुंगिला गांव में मछली मारने के विवाद में चार लोगों की हत्या का मामला

PATNA: खिरी मोड़ थाना के भैसासुर बांध पर मछली मारने को लेकर एक साथ चार लोगों की हत्या के मामले में बुधवार को पुलिस ने डुगडुगी बजाकर आरोपियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय के नेतृत्व में पुलिस ने इश्तेहार चिपकाया। इस दौरान पालीगंज अपर पुलिस अधीक्षक मिथलेश कुमार सिंह समेत करीब दर्जनभर थाना के थानेदार व एसटीएफ की टीम ने नामजद अभियुक्तों के परिजनों को ख्ब् घंटे के अंदर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर अभियुक्त आत्मसमर्पण नहीं किया गया, तो न्यायालय के निर्देश पर कुर्की जब्ती की जाएगी। पुलिस ने नामजद आरोपी सुभाष शर्मा, चंद्रकांत शर्मा, राजू खान समेत सात आरोपियों के घर पर परिजनों की उपस्थिति में पुलिस ने डुगडुगी बजाकर इश्तेहार चिपकाया।

पीडि़तों को फ्-फ् लाख देने की घोषणा

राज्य मछुवारा आयोग के सदस्य अरविंद निषाद के नेतृत्व में एक टीम बुधवार को मुंगिला गांव पहुंचकर घटना की जांच की और पीडि़त परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान मछुआरा आयोग की टीम ने मारे गए चारों लोग के परिजन को तीन-तीन लाख रुपए देने की घोषणा की। टीम ने सरकार से पीडि़त परिवार को इंदिरा आवास योजना के तहत घर, एक आश्रित को सरकारी नौकरी, मछुआरों को सुरक्षा देने की मांग की। वहीं बिहार निषाद संघ के नेताओं ने भी मुंगिला गांव का दौरा कर पीडि़त परिवार से मिले।

पालीगंज व कुर्था विधायक ने भी गांव किया दौरा

मुगिंला गांव में बुधवार को नेताओं का जमावड़ा लगता रहा। इस दौरान नेताओं ने मदद करने का आश्वासन दिया। कुर्था विधायक व पालीगंज विधायक डॉ। उषा विद्यार्थी ने गांव पहुंचकर पीडि़त परिवारों से मुलाकात किया और सांत्वना दी। विधायक ने सरकार से पीडि़त परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। मौके पर प्रमोद चंद्रवंशी ओम प्रकाश आदि मौजूद थे।