- रोहनिया में जमीन की पैमाइश कराने गई पुलिस टीम पर हमले के दौरान पकड़ी गई एक महिला की अचानक हुई मौत से दूसरे दिन फिर बिगड़े हालात

- लाश लेकर ग्रामीण पहुंचे हाईवे पर पिकेट पर जमकर पथराव, अखरी चौकी इंचार्ज पर एक पक्ष के लिए काम करने का लगाया आरोप

ड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

पुलिस होती है कानून व्यवस्था को बनाने के लिए लेकिन ऐसा हुआ नहीं और एक दरोगा की नासमझी से माहौल बिगड़ गया। हालात इतने बेकाबू हुए कि पहले दिन तो खुद चौकी इंचार्ज भीड़ का शिकार बने और पथराव में जख्मी हो गए। जबकि दूसरे दिन इसी नासमझी में पुलिस की सख्ती के दौरान जख्मी एक महिला की मौत से हालात और बिगड़ गए और लोगों ने पुलिस पिकेट पर खूब पत्थर चलाये। लोगों का गुस्सा यही नहीं थमा और हाईवे पर लाश रखकर पूरा ट्रैफिक ही डिस्टर्ब कर दिया। हालांकि बाद में मौके पर पहुंचे एसएसपी नितिन तिवारी ने दरोगा को सस्पेंड करने का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ।

विवादित जमीन का है मामला

रोहनिया थाना क्षेत्र के अखरी गांव में गुरुवार को एक विवादित जमीन की पैमाइश को राजस्व टीम पहुंची थी। जमीन को लेकर पूर्व से दो पक्षों में विवाद में चल रहा था। एक पक्ष ने विरोध किया तो राजस्व टीम ने फोर्स बुला ली। आरोप है कि मौके पर अखरी चौकी प्रभारी पर्व कुमार सिंह पहुंचे और पैमाइश का विरोध कर रहे सुजीत पटेल के पक्ष में दूसरे पक्ष को अरदब में लेने की कोशिश करने लगे। जिससे बात बढ़ गई और पथराव हो गया। ग्रामीणों के पथराव में पुलिसकर्मी चोटिल हो गए थे। इस दौरान पुलिस ने भी ग्रामीणों पर लाठियां भांजी। पुलिस हंगामा काट रही आधा दर्जन से अधिक महिलाओं, पुरूष व बच्चों को थाने ले आई। हिरासत में ली गई महिलाओं में अमरावती देवी निवासी अखरी भी शामिल थीं। पुलिस ने रात को ही उसे और कई अन्य महिलाओं व बच्चों को छोड़ दिया था।

पुलिस ने किया था टॉचर्र

आरोप है कि थाने में भी अमरावती देवी समेत अन्य के साथ पुलिस ने मारपीट की थी। अमरावती देवी की हालत बिगड़ी तो उन्हें छोड़ दिया गया। बेटे विनोद के अनुसार मां अमरावती देवी को लेकर वह लोग मंडुवाडीह स्थित एक अस्पताल गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद भी हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने शुक्रवार सुबह बीएचयू के लिए रेफर कर दिया। बीएचयू में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। उधर अमरावती की मौत की सूचना अखरी गांव पहुंचते ही लोग उग्र हो गए। परिजन लाश लेकर अखरी आये और सड़क पर लाश रखकर तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिस के गुस्से की भेंट वहां खड़ी एक पुलिस वाले की बाइक भी चढ़ गई।