27 नवम्बर को ही होगी समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी 2016 एग्जाम की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर प्रतियोगियों ने दिन में आयोग पर प्रदर्शन किया। वहीं शाम ढलते ढलते आयोग ने इस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया। अब यह परीक्षा अपने निर्धारित तिथि 27 नवम्बर को ही होगी। इससे पहले आयोग पर प्रदर्शन के दौरान छात्रों को नोटबंदी के फैसले के चलते छात्रों को उपजने वाली समस्या का हवाला दिया और कहा कि दूसरे शहरों में परीक्षा केन्द्र बनाये जाने से कई तरह की समस्यायें होंगी। प्रदर्शन में अवनीश पांडये, रजवंत सिंह, अमित सिंह राणा आदि शामिल रहे।

3.82 लाख ने किया है आवेदन

यूपीपीएससी ने समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) 2016 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन लिया गया था। इसमें कुल 361 पदों के सापेक्ष तकरीबन 3,82,000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। ये आवेदन 27 सितंबर से 27 अक्टूबर तक लिये गये। इसमें कुल 361 में 356 पद सामान्य चयन के हैं। जबकि पांच पद बैकलॉग के हैं। इस विज्ञापन में आरओ-एआरओ के अलावा कुल 19 विभागों में लेखा परीक्षक, सहायक लेखाकार, अन्वेषक सह संगणक, सहायक मलेरिया अधिकारी, कनिष्ठ लेखा परीक्षक, सहायक लेखाकार, निरीक्षक माप विज्ञान आदि के पद शामिल हैं।

चौदह माह बाद भी रिजल्ट नहीं

बता दें कि आरओ-एआरओ 2014 के लिए तीन सितंबर 2014 को 572 पदों की लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसकी प्रारंभिक परीक्षा 26 अप्रैल 2015 को करायी गई। इसकी मुख्य परीक्षा 29 एवं 30 अगस्त 2015 को इलाहाबाद और लखनऊ के परीक्षा केन्द्रों पर करायी गई थी। चौदह माह बीत जाने के बाद भी आयोग की ओर से अंतिम परिणाम नहीं जारी किया जा सका है। जबकि रिजल्ट घोषित किये जाने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने कई बार आयोग पर प्रदर्शन और ज्ञापन सौंपा है।