- जेके जूट मिल में करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत हुई थी

- साथियों ने मुआवजा की मांग को लेकर शव को मिल के गेट पर रखकर जाम लगाया

KANPUR : जेके जूट मिल में मजदूर की मौत से भड़के परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर रविवार को शव को मिल के बाहर रखकर हंगामा कर दिया। परिजनों ने मिल संचालकों पर लापरवाही का आरोप लगाया। पुलिस ने उनको रोड से हटाने की कोशिश की तो वे पुलिस कर्मियों से भिड़ गए। इधर, मजदूरों के हंगामे की वजह से कालपी रोड में भीषण जाम लग गया।

मिल कैंपस में ही रहता था

मूलरूप से फतेहपुर में रहने वाला सुशील दुबे मिल कैम्पस में ही गर्भवती पत्नी प्रतिभा के साथ रहता था। साथियों के मुताबिक मिल में कई दिनों से वाटर कूलर में करंट आ रहा है। बताने के बाद भी मिल प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। शनिवार को सुशील पानी पीने वाटर कूलर के पास गया और करंट की चपेट में आ गया। साथियों ने डण्डा मारकर उसको छुड़ाया, लेकिन वो गंभीर रूप से झुलस चुका था। वे उसको हैलट ले गए। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसका पता चलने से उसके साथी भड़क गए। उन्होंने रविवार की सुबह मिल के गेट पर शव रखकर कालपी रोड पर जाम लगा दिया।

4 घंटे बाधित रहा ट्रैफिक

सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर उनको समझाने की कोशिश की, लेकिन वे दस लाख रुपए मुआवजा और मृतक की पत्नी को गुजारा भत्ता देने की मांग कर रहे थे। वहीं मिल प्रशासन दो लाख रुपए देने को तैयार था। देर शाम को आला अफसरों ने दोनों पक्षों में बात कर किसी तरह समझौता कराया। इसके बाद शव को वहां से हटाया जा सका। इस दौरान करीब चार घंटे तक ट्रैफिक बाधित रहा।