- 24 अगस्त को होने वाले एग्जाम को लेकर कमिश्नर ने दिए कई निर्देश

- 20 सेंटर्स पर होगी सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा

BAREILLY: सिटी में ख्ब् अगस्त को होने वाली यूपीएससी (प्रारंभिक) परीक्षा ख्0क्ब् की तैयारियों को लेकर आयुक्त सभागार में ट्यूजडे को एक बैठक हुई। बैठक में कमिश्नर विपिन कुमार द्विवेदी ने कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी। सिटी में ख्0 सेंटर बनाए गए हैं, जहां करीब 9,7म्9 परीक्षार्थी शामिल होंगे। एग्जाम दो पालियों में होगी। पहली पाली 9:फ्0 बजे से क्क्:फ्0 बजे तथा दूसरी पाली ख्:फ्0 बजे से ब्:फ्0 बजे तक होगी। बैठक में डीएम संजय कुमार, अपर आयुक्त प्रशासन प्रभात कुमार शर्मा, संयुक्त विकास आयुक्त एकेद्विवेदी, एसएसपी जे.रवीन्द्र गौड, एडीएम सिटी आरपी.सिंह, मुख्य कोषाधिकारी पीडी.उपाध्याय सहित सभी उप जिलाधिकारी, अपर नगर मजिस्ट्रेट, तहसीलदार तथा प्रिंसिपल माैजूद रहे।

सीटिंग प्लान सही स्थान पर

बैठक में सीटिंग प्लान संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार करने के निर्देश सभी ऑफिसर्स को दिए। सीटिंग प्लान सेंटर पर सही स्थान पर प्रदर्शित किया जाए। परीक्षार्थी को एग्जाम आरंभ होने के क्0 मिनट बाद प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से एग्जाम सेंटर पर लेडिज और जेंट्स दोनों पुलिस के जवान मौजूद रहेंगे। एग्जाम सेंटर में मोबाइल फोन, पेजर,ब्लूटूथ तथा अन्य प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं ले जाने दी जाएगी।

कंट्रोल रूम की व्यवस्था

एग्जाम को लेकर ख्फ् तथा ख्ब् अगस्त को आयुक्त कार्यालय में कन्ट्रोल रूम स्थापित रहेगा, जिसका नम्बर 0भ्8क्-ख्ब्भ्भ्म्म्फ् है। सभी सेंटर के प्रिंसिपल परीक्षार्थियों की उपस्थिति की सूचना कन्ट्रोल रूम में नोट करानी होगी।