- ट्यूज्डे को एसईई- 2015 का रिजल्ट डिक्लेयर होते ही झूम उठे स्टूडेंट्स

- गोरखपुर के विश्वजीत शुक्ला ने हासिल की थर्ड रैंक

GORAKHPUR : अक्सर आर्थिक परेशानी लोगों की प्रगति में बाधा खड़ी कर देती है, लेकिन अगर इरादे मजबूत हों तो कोई मुश्किल रास्ता नहीं रोक सकती। यह साबित किया है गोरखपुर के पिछौरा, नौसड़ निवासी विश्वजीत शुक्ला ने। आर्थिक तंगी के बावजूद विश्वजीत ने इस वर्ष यूपीएसईई-बीटेक प्रवेश परीक्षा में भ्फ्म् अंक प्राप्त कर प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इंटर तक की पढ़ाई के लिए विश्वजीत ने परिवार की माली हालत देखते हुए जवाहर नवोदय विद्यालय का एंट्रेस क्लियर किया और स्कॉलरशिप हासिल की। कोचिंग के लिए भी एक इंस्टीट्यूट से स्कॉलरशिप हासिल की। बेटे के शानदार परिणाम पर पिता ओमप्रकाश शुक्ला, माता कलावती देवी सहित पूरा परिवार बेहद खुश है। विश्वजीत ने पांचवी तक की पढ़ाई अपने बड़े पिता श्याम बदन के स्कूल एसडी पब्लिक स्कूल, पिछौरा में की जबकि क्0वीं जवाहर नवोदय विद्यालय पीपीगंज में। इसके बाद क्ख्वीं और इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए लखनऊ चले गए। विश्वजीत बताते हैं कि उन्हें फिजिक्स से कुछ ज्यादा ही लगाव है इसलिए वे बीटेक में इलेक्ट्रिकल ब्रांच ही लेंगे।

क्8-क्9 अप्रैल को आयोजित हुआ यूपीएसईई-क्भ्

स्टेट के इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन के लिए क्8 व क्9 अप्रैल को आयोजित कराई गई स्टेट लेवल एंट्रेंस एग्जाम यूपी एसईई-ख्0क्भ् का रिजल्ट वेंस्डे को जारी कर दिया गया। एंट्रेंस एग्जाम के तहत बीटेक कोर्स में फरीदाबाद के रहने वाले समर्थ कपूर ने टॉप किया है। जबकि दूसरे स्थान पर कानपुर के पुलकित कपूर और तीसरे स्थान पर गोरखपुर के विश्वजीत शुक्ला रहे। पहले और दूसरे पर आने वाले दोनों कैंडिडेट्स ने म्00 में भ्भ्म् मा‌र्क्स प्राप्त किए। लेकिन समर्थ कपूर को मैथ्स में अधिक मा‌र्क्स लाने की वजह से टॉप पोजिशन मिली। वहीं, पांच ट्रांसजेंडर भी इस एग्जाम में पास हुए हैं।

बॉक्स

रिजल्ट का आंकड़ा

टोटल कैंडीडेट्स - ख्.ब्0 लाख

एसईई में शामिल हुए कैंडिडेट्स - ख्क्7ख्भ्फ्

सफल कैंडिडेट्स - क्9ब्फ्म्भ्

ये हैं टॉपर

एसईई ख्0क्भ् एंट्रेंस एग्जाम में जिन कैंडिडेट्स ने टॉप थ्री पोजीशन हासिल की है, उनमें बीटेक एंड बीटेक एग्रीकल्चर में पहले स्थान पर फरीदाबाद के समर्थ कपूर, दूसरे स्थान पर कानपुर के पुलकित कपूर व तीसरे स्थान पर गोरखपुर के विश्वजीत शुक्ला रहे हैं। इसी तरह बीटेक बायोटेक में पहले स्थान पर आगरा की शिवानी गर्ग, दूसरे स्थान पर लखनऊ के सागर त्रिपाठी, तीसरे पर गोरखपुर की कामना पांडेय हैं।

बॉक्स

यूपीएसईई में आकाश को मिला ख्ब् वां रैंक

आकाश भारद्वाज ने यूपीटीयू एंट्रेस में ख्ब्वीं रैंक है। मोमेंटम कोचिंग से तैयारी करने वाले आकाश भारद्वाज ने इस सफलता के लिए मोमेंटम के डायरेक्टर अरविंद त्रिपाठी, विकास अग्रवाल और संजीव कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया है। मोमेंटम के डायरेक्टर ने बताया कि यूपीएसईई में मो। बासित, प्रतीक राय, अभिषेक पाल, अभय कुमार, सुमेधा पोद्दार, पीयूष राज, निदीश पांडेय, श्रेया पांडेय, दीपांकर शाही, हिमांशु शेखर, प्रशांत मिश्रा, अमन सिन्हा, अंशुमान मिश्रा, सौम्या राय, महिप द्विवेदी और ऋषभ जायसवाल ने अच्छे रैंक प्राप्त किए हैं।

उज्जवल भविष्य की कामना की

गोरखपुर कैरियर प्वाइंट के डॉयरेक्टर जटाशंकर त्रिपाठी व यूएस एकेडमी एंड इंस्टीट्यूट के डॉयरेक्टर राजेश मणि त्रिपाठी ने बताया कि आदित्य अग्रवाल ने यूपीएसईई में क्भ्7क् रैंक प्राप्त कर कोचिंग का नाम रोशन किया है। इस सफलता पर डायेक्टर ने आदित्य के उज्जवल भविष्य की कामना की।