लास्ट इयर से अधिक आए हैं आवेदन

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी (यूपीटीयू) के उत्तर प्रदेश स्टेट इंट्रेंस एग्जाम 2015 में सवा दो लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे। इस एग्जाम के लिए यूपीटीयू ने एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन कर दिया है। जिसे यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। एग्जाम के लिए परीक्षा केन्द्रों का भी निर्धारण कर दिया गया है। एग्जामिनेशन सेंटर पर नकलचियों की धड़पकड़ के लिए बायोमैट्रिक विधि से अटेंडेंस ली जाएगी।

291 परीक्षा केन्द्रों पर होगी परीक्षा

यूनिवर्सिटी ने परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन कर दिया है। एडमिट कार्ड डाऊनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन नम्बरर/एप्लीकेशन आईडी एवं डेट ऑफ बर्थ सबमिट करना होगा। परीक्षा के आयोजन के लिए पूरे प्रदेश में ख्9क् परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें चित्रकूट, श्रावस्ती एवं हमीरपुर जिले को परीक्षा केन्द्र नहीं बनाया गया है। क्योंकि यहां परीक्षा केन्द्र के लिए लगभग दो सौ आवेदकों ने ही विकल्प भरा था।

बायोमैट्रिक विधि से होगी अटेंडेंस

मालूम हो कि यह परीक्षा बीटेक, बीआर्क, बी फार्मा, बीएचएमसीटी, बीएफएडी, बीएफए, एमबीए, एमसीए, एमएएम कोर्सेस में प्रवेश के लिए होनी है् परीक्षा में किसी भी प्रकार की धांधली के लिए परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचने वाले परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक विधि से अटेंडेंस ली जाएगी। इस विधि में परीक्षार्थियों को अपनी उंगली का निशान मशीन पर लगाना होगा।

फैक्ट फाइल

यूपीएसईई ख्0क्भ् परीक्षा का आयोजन- क्8 एवं क्9 अप्रैल

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या-ख्,ब्0,7ब्7

यूपीएसईई ख्0क्ब् में आवेदकों की संख्या थी- ख्,क्ख्,ब्फ्ख्

आनलाइन आवेदन की तिथि-ख्भ् फरवरी से चार अप्रैल