- एबीवीपी ने किया यूपीटीयू का घेराव, जमकर मचाया बवाल

- कैरी ओवर एग्जाम और कॉलेजों में हो रही अवैध वसूली को लेकर वीसी को देना चाहते थे ज्ञापन

- छात्र नेताओं पर करा दिया गया लाठीचार्ज

LUCKNOW: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 'एबीवीपी' ने स्टेट के इंजीनियरिंग कॉलेजों में कैरी ओवर एग्जाम कराने को लेकर और कॉलेजों की ओर से हो रही अवैध वूसली के खिलाफ उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी 'यूपीटीयू' का घेराव किया। एबीवीपी छात्र नेता अपनी क्भ् सूत्रीय मांगों को लेकर वाइस चांसलर को ज्ञापन देना चाहते थे। वीसी की ओर से ज्ञापन लेने से इंकार करने पर छात्र नेताओं ने विरोध किया तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उन पर लाठीचार्ज करा दिया। ऐसे में नाराज छात्र नेताओं ने यूनिवर्सिटी कैम्पस में जमकर हंगामा काटा। एबीवीपी छात्र नेता वीसी से मुलाकात करने और लाठीचार्ज करने वाले लोगों को माफी मांगने की मांग करने लगे।

वीसी ने मिलने से किया इंकार

एबीवीपी के छात्र नेता नितिन मित्तल ने बताया कि अपनी समस्याओं को लेकर वीसी से मुलाकात करना चाहते थे। पहले तो वीसी ने मुलाकात करने से मना कर दिया, फिर बाद में छात्र नेताओं के बार-बार मिलने की मांग करने पर वह उनसे मिलने के लिए वहां पहुंचे। उन्होंने बताया कि जब वीसी से स्टूडेंट्स की प्रॉब्लम के बारे में बताना शुरू किया तो उन्होंने कहा कि बाहर काफी धूप है। अपना प्रतिनिधि मंडल हमारे साथ अंदर भेज दीजिए। इस पर प्रदर्शन कर रहे छात्र नाराज हो गए। उनका कहना है कि जब स्टूडेंट्स इतनी दूर से आकर धूप में खड़े होकर प्रदर्शन कर सकते हैं तो वीसी उनसे बाहर क्यों नहीं मिल सकते हैं। वीसी के अंदर जाने के बाद जब छात्र नेता भी अंदर जाने की कोशिश करने लगे तो वहां तैनात गार्डो ने गेट बंद कर दिया। हंगामा ज्यादा बढ़ने पर वीसी ने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से उन पर लाठीचार्ज करवा दिया।

वीसी ने बाद में लिया ज्ञापन

हंगामा अधिक होने पर यूपीटीयू के प्रो.वीसी छात्र नेताओं से ज्ञापन लेने पहुंचे पर छात्र नेता वीसी से मिलने की मांग पर अड़े रहे। बाद में वीसी खुद दोबारा छात्र नेताओं से मिलने पहुंचे और उनसे ज्ञापन लिया। इसके बाद सात सदस्यों के प्रतिनिधि मंडल ने वीसी से वार्ता कर छात्रों के समस्याओं के बारे में उन्हें अवगत कराया।