- प्रदेशभर के कॉलेजों को यूपीटीयू ने दिए बचाव को निर्देश

Meerut: देशभर में स्वाइन फ्लू का कहर जारी है। जिससे यूपी में भी कई मौतें हो चुकी हैं। यहां तक की राजधानी में भी कई लोग स्वाइन फ्लू ने निगल लिए है। इसके चलते यूपी टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने स्वाइन फ्लू से बचाव को प्रदेश के सभी टेक्निकल और मैनेजमेंट कॉलेजों दिशा निर्देश जारी किए हैं। सभी कालेजों को स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए आवश्यक एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। ताकि किसी स्टूडेंट्स को स्वाइन फ्लू ना हो।

यह है सीन

यूपीटीयू से पूरे प्रदेश में करीब सात सौ कॉलेज संबद्ध हैं। जहां पूरे प्रदेश में स्वाइन फ्लू की चपेट में लोग आ रहे हैं वहीं कॉलेजों में इसके फैलने की संभावना जताई जा रही है। कॉलेजों के हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स को इसकी चपेट में अधिक आने की संभावना है। क्योंकि एक-एक कमरे में कई स्टूडेंट्स रहते हैं। स्वाइन फ्लू एक इंसान से दूसरे में ट्रांसफर हो जाता है। जिससे बचाव खुद के हाथ में होता है। ऐसे में मेरठ और आसपास के जिलों में कालेजों के हॉस्टल में स्वाइन फ्लू की आशंका जताई जा रही है।

यह दिए गए निर्देश

यूपीटीयू के अनुसार शहर के कालेजों और इनमें मौजूद हॉस्टल्स में रहने वाले बाहरी राज्यों के स्टूडेंट्स में स्वाइन फ्लू के चपेट में आने की सूचना है। इसे देखते हुए यूपीटीयू के रजिस्ट्रार पीके गंगवार ने सभी कॉलेजों को सतर्क करते हुए कहा है कि स्वाइन फ्लू को रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं। इसके लिए हॉस्टल्स में स्टूडेंट्स को मास्क लगाने, साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए कहा है। स्वाइन फ्लू पर प्रभावी रोकथाम के लिए सभी कॉलेजों को सर्कुलर जारी किया है।