सीरिया के बारे में बतायेंगे मंत्री
वाशिंगटन (राइटर्स)। अमरीका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस और जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जोसेफ डोनफोर्ड मंगलवार की दोपहर यानी कि आज अमरीकी सीनेट और हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स को सीरिया के बारे में जानकारी देंगे। इस बात की पुष्टि अमरीकी कांग्रेस के अधिकारियों ने सोमवार को की। बता दें कि कई अमरीकी सांसद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन को एयरस्ट्राइक के बाद से सीरिया की नीति के बारे में अधिक जानकारी देने की मांग कर रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखकर अमरीका में ऐसा कदम उठाये जाने का फैसला किया गया है।

इतने बजे होगी मीटिंग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीरिया मामले में ब्रीफिंग हाउस में अमरीकी समय के अनुसार मंगलवार की दोपहर 2:30 बजे से की जायेगी और अगर सीनेट की बात करें तो उसमें दोपहर 4:30 से इस मामले में बातचीत होगी। बता दें कि आज यानी मंगलवार को दोनों जगहों पर सीरिया मामले से जुड़ीं हर एक बात पर विस्तार से चर्चा होगी।  

ये है मामला
गौरतलब है कि शनिवार को अमेरिका, ब्रि‍टेन और फ्रांस ने संयुक्त रूप से सीरिया की राजधानी दमिश्क पर हमला किया। इस हमले का मकसद सीरियाई रासायनिक हथियारों को खत्‍म करना था ताकि इसका इस्‍तेमाल भविष्‍य में न किया जा सके। इस हमले के बाद रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने चेतावनी दे दी। उन्होंने कहा कि अगर पश्चिमी देशों ने सीरिया पर दोबारा हमला किया तो विश्व के मामलों में बवाल मच जाएगा।

International News inextlive from World News Desk