- फीका रहा वोटिंग परसेंटेज, 22.71 परसेंट ही हुई वोटिंग

- 21 उम्मीदवारों की जीत का फैसला बैलेट बॉक्स में बंद

- कल होगी काउंटिंग, सुरक्षा के बीच बैलेट बॉक्स सील

DEHRADUN : डीएवी पीजी कॉलेज के यूनियन इलेक्शन को लेकर वोटिंग संपन्न हो गई। इस बार डीएवी पीजी में इलेक्शंस को लेकर रंग बेहद फीका दिखाई दिया, जहां लास्ट ईयर यहां सभी पदों के लिए कुल ख्ख्.7क् परसेंट वोटर्स ने ही वोट किया। वोटिंग ख्क् पदों के लिए की गई। वोट्स की काउंटिंग कल मॉर्निग से स्टार्ट होगी। काउंटिंग कॉलेज के बैडमिंटन हॉल में कराई जाएगी, जिसके बाद ईवनिंग में रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

ब्0क्भ् वोटर्स ने ही वोट किया

डीएवी पीजी कॉलेज में सैटरडे को यूनियन इलेक्शन के लिए वोटिंग प्रॉसेस संपन्न हो गया। यहां ख्क् कैंडिडेट्स वोट के लिए मैदान में थे, जिनके लिए कुल क्7,म्7म् वोटर्स को वोट करना था, लेकिन इनमें से केवल ब्0क्भ् वोटर्स ने ही वोट किया। वोटिंग मॉर्निग 09:ब्भ् से दोपहर फ्:ब्भ् तक चली।

फीका रहा महासंग्राम

डीएवी पीजी के इलेक्शन किसी महा संग्राम से कम नहीं, लेकिन पिछले कुछ सालों से यह महासंग्राम फीका नजर आने लगा है। कॉलेज में क्7,8ख्9 स्टूडेंट्स के एडमिशन हुए थे। लेकिन वोटर्स केवल क्7,म्7म् ही बन पाए। वोटर्स की इतनी बड़ी संख्या होने के बावजूद वोट करने को लेकर स्टूडेंट्स का एक्साइटमेंट पहले से काफी देखने को मिला। डीएवी के इतिहास में साल ख्0क्ब् का यूनियन इलेक्शन सबसे कम वोटिंग का रहा। यहां इस संख्या का केवल ख्ख्.7क् परसेंट वोट यानि ब्0क्भ् स्टूडेंट्स ने ही वोट डाले।

ब्0 फर्जी वोटर पकड़े

इलेक्शन के दौरान टाइट सिक्योरिटी के बीच भी कई स्टूडेंट्स फर्जी ओर इनवैलिड आई का‌र्ड्स के साथ धरे गए। वोटिंग के दौरान फ्7 स्टूडेंट्स के आई का‌र्ड्स पर कॉलेज चीफ प्रॉक्टर के सिग्नेचर में गड़बड़ी या स्टैंप न होने के कारण इन्हें इनवैलिड करार दिया गया, जबकि फ् वोटर दूसरे स्टूडेंट के आई कार्ड पर वोट डालते धरे गए। इनमें दो ब्वॉयज और एक गर्ल स्टूडेंट कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन के हत्थे चढ़ीं। कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर डा। कौशल कुमार ने बताया कि सभी फर्जी आई का‌र्ड्स को जब्त कर लिया गया, जबकि फ्यूचर को ध्यान में रखते हुए इन्हें वॉर्निग देकर छोड़ दिया गया।

चार जोन में हुआ मतदान

वोटिंग के लिए ख्फ् बूथ को चार जोन में डिवाइड किया गया था, जिनमें तीन जोन में डिपार्टमेंट वाइज वोटिंग कराई गई और एक जोन को सभी डिपार्टमेंट्स की गर्ल स्टूडेंट्स के लिए रखा गया था। चीफ इलेक्शन ऑफिसर डा। आरके पाठक ने बताया कि कुल ख्फ् बूथ पर वोटिंग हुई। वोटिंग के बाद सभी बैलेट बॉक्सेज को कड़ी सुरक्षा में स्ट्रॉन्ग रूम में सेफ कर दिया गया है। अब यह स्ट्रॉन्ग रूम कल सिटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में खोला जाएगा, जिसके बाद नौ बजे से काउंटिंग प्रॉसेस स्टार्ट होगा। रिजल्ट भी सेम डे ही डिक्लेयर कर दिया जाएगा।