हाईकमान के सामने रखी शर्त, तिकड़ी की न हो वापसी

-नए सीएम के तौर पर इंदिरा व प्रीतम के नाम का प्रस्ताव रखने को तैयार

-बहुगुणा, हरक और सुबोध की वापसी न करने की रखी शर्त

देहरादून,

प्रदेश में मचे सियाली भूचाल को एक हफ्ता होने वाला है और इतने दिनों में तमाम राजनीतिक बयानबाजी सामने आ चुकी है। बागियों के नेता हरक सिंह रावत ने शर्त रखी थी कि अगर सीएम हरीश रावत को हटा दिया जाए तो वे सुलह को तैयार हैं। इस बीच हरीश रावत ने भी हाईकमान के सामने अपनी शर्त रख दी है। उन्होंने कहा है कि वे सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन हरक सिंह, विजय बहुगुणा और सुबोध उनियाल की किसी भी हालत में वापसी नहीं होनी चाहिए। सीएम हरीश रावत ने यह भी कहा है कि वे पार्टी के सामने नए सीएम के तौर पर वित्त मंत्री डॉ। इंदिरा हृदयेश या फिर गृह मंत्री प्रीतम सिंह का प्रस्ताव रखने को तैयार हैं।

हाईकमान को कही बात

सीएम रावत का न तो यह अधिकारिक बयान है और न ही उन्होंने किसी मंच पर इस बावत कुछ कहा है। लेकिन बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार देर शाम दिल्ली से आए एक फोन का जवाब देते हुए यह सब कुछ कहा। जिस वक्त दिल्ली से फोन आया, उस वक्त सीएम के आस-पास पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। सीएम हरीश रावत से कांग्रेस हाईकमान लगातार संपर्क बनाए हुए है। यही कारण है कि आजकल उनके खासमखास भी उनके साथ बन हुए हैं। महानगर कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि मंगलवार देर शाम दिल्ली से आए एक फोन का जवाब देते हुए सीएम हरीश रावत कहा कि वे सीएम पद छोड़ने को तैयार हैं। पार्टी चाहे तो नए सीएम का चुनाव कर सकती है। इसमें वे खुद वित्त मंत्री डा। इंदिरा हृदयेश, गृह मंत्री प्रीतम सिंह का नाम का प्रस्ताव रखने को तैयार हैं। लेकिन इसमें उनकी एक शर्त है। बगावत की जड़ चिकड़ी यानि पूर्व सीएम विजय बहुगुणा, पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और सुबोध उनियाल की कांग्रेस में वापसी नहीं होनी चाहिए।

हरक भी रख चुके हैं अपना पक्ष

दरअसल, एक दिन पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत सीएम हरीश रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाने की शर्त रख चुके हैं। उन्होंने जारी बयान में यह भी कह दिया था कि कांग्रेस में उनकी वापसी तभी तय है, जब हरीश रावत को सीएम पद से हटाया जाए। इसके एवज में सीएम ने भी काउंटर जवाब पार्टी हाईकमान को दिया है। ऐसे में अब पार्टी हाईकमान भी असमंजस में दिख रही है। आखिर हरीश रावत की बात मानी जाए या फिर बागियों की सकुशल पार्टी में वापसी की जाए।

बॉक्स

सीएम रामनगर में मनाएंगे होली

बताया जा रहा है कि होली के दिन सीएम हरीश रावत रामनगर कॉर्बेट पार्क में अपने करीबी विधायकों के साथ होली मनाएंगे। यह भी बताया जा रहा है कि कुछ विधायक कार्बेट में यूपी के बाहुबली सांसद अकबर अहमद डंपी के रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं। हालांकि बुधवार को सीएम ने अपने आवास पर होली मिलन का आयेाजन किया था। जिसमें सीएम ने कहा कि होली के रंगों की बयार में सियासत का रंग शामिल नहीं होना चाहिए।

बॉक्स

फिर उड़ी ममता राकेश की खबरें

सियासी उथल-पुथल व होली के रंग के साथ दिनभर चर्चाएं उड़ती रहीं कि विधायक सरबत करीम अंसारी व ममता राकेश से कांग्रेस के नेता संपर्क करना चाह रहे हैं और उनका फोन स्विच्ड ऑफ चल रहा है। सोमवार को भी चर्चाएं उड़ी थी। जिस पर ममता राकेश के करीबियों ने स्पष्टीकरण दिया था।

बॉक्स

बीजेपी विधायक जयपुर में

दिल्ली में बाद विपक्षी विधायकों के अब जयपुर पहुंचने की खबरें हैं। हालांकि अधिकृततौर पर कोई पुष्टि नहीं हो पाई, लेकिन विधायकों के करीबियों ने बताया कि सभी विपक्ष के विधायक होली के दौरान जयपुर जेसलमेर के लिए निकल गए हैं। उनके साथ बीजेपी के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद हैं।