DEHRADUN: इंजीनियरिंग कॉलेज के स्थापना दिवस समारोह में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ड्रोन की चपेट में आने से बाल-बाल बचे। समारोह में कॉलेज के छात्र सीएम के सामने ड्रोन उड़ाने का प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान अचानक ड्रोन के रिमोट पर छात्र का नियंत्रण गड़बड़ा गया और ड्रोन सीधे सीएम के चेहरे के करीब जा पहुंचा। सीएम ने खुद को बचाते हुए चेहरा पीछा किया और सुरक्षा में तैनात दरोगा ने हाथ से ड्रोन को दूसरी ओर धकेला। सीएम को बचाने में दारोगा घायल हो गया।

 

सीएम के चेहरे के करीब पहुंचा ड्रोन
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार सुबह कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने हरिद्वार पहुंचे थे। इसी दौरान इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स की एक टीम ने ड्रोन का प्रदर्शन किया। एक छात्र रिमोट से ड्रोन को कार्यक्रम स्थल पर उड़ा रहा था। इस दौरान अचानक छात्र का नियंत्रण रिमोट पर गड़बड़ा गया और ड्रोन तेजी के साथ उड़ता हुआ मंच की तरफ जा पहुंचा। ड्रोन अचानक सीएम के चेहरे के बिल्कुल करीब जा पहुंचा। हो सकता था बड़ा हादसा ड्रोन पर पहले से नजरें टिकी होने के चलते सीएम ने अपना चेहरा पीछे किया। पास में खड़ा सीएम सुरक्षा में तैनात दरोगा शीशपाल रौथाण ने ड्रोन को हाथ से दूसरी ओर धकेल दिया।

 

तकनीकी खामी के कारण गिरा ड्रोन
ड्रोन के पर लगने से दरोगा के हाथ में चोटें आई और खून बहने लगा। सीएम के काफिले में मौजूद चिकित्सकों की टीम ने दरोगा की मरहम पट्टी की। कुछ देर बाद माहौल सामान्य हो पाया। यदि सीएम या सुरक्षा में तैनात दरोगा का ध्यान जरा भी चूकता तो बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं कॉलेज के शिक्षकों ने बताया कि तकनीकी खामी के कारण अचानक ड्रोन नीचे गिरने लगा था।