जौनसार-बावर रूट पर आठ बसों का शुरू हुआ संचालन

DEHRADUN: त्यूणी में हुए बस हादसे के बाद परिवहन विभाग ने अनफिट बसों के खिलाफ खाका खींचना शुरू कर दिया है। परिवहन विभाग की मानें तो अब लापरवाही में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जायेगी। जिससे की परिवहन विभाग को किरकिरी झेलनी पड़े।

अब नहीं चलेगा कोई भी बहाना

बस हादसे के बाद परिवहन विभाग सख्ती नजर आ रहा है। इसके लिए परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बैठक कर नियमांवली बनानी शुरू कर दी है। परिवहन विभाग की मानें तो त्यूणी में हुए दर्दनाक बस हादसे के बाद विभिन्न संगठनों द्वारा परिवहन विभाग के खिलाफ मोर्चा खोला गया। लेकिन अब विकास नगर यात्रा रुट पर चल रही डग्गामार बसों की खैर नहीं। हालांकि इससे पहले विभाग द्वारा चेकिंग के दौरान कई बसों के अनफिट पाये जाने पर सीज किया गया है। बावजूद नियमों को ताक पर रख बसों को रुटों पर चलाया जा रहा है।

निगम ने की आठ बसे संचालित

शुक्रवार को रोडवेज जीएम दीपक जैन ने वर्कशाप में अधिकारियों की बैठक कर जौनसार-बावर रूट पर सोमवार से बस चलाने का निर्णय लिया था। लेकिन सचिव के आदेश को गंभीरता से लेते हुए निगम के अधिकारियों ने शनिवार से ही जौनसार-बावर रूट पर बसों का संचालन कर दिया। निगम की मानें तो वर्कशाप में खड़ी आठ बसों का संचालन देहरादून से त्यणी, विकासनगर व जौनसार बावर के लिए किया गया है।

----------------

डग्गामार बसों का खाका तैयार किया जा रहा है। परिवहन विभाग की ओर से सख्ती बरती गई थी। लेकिन अब नियमांवली में और भी कठोर प्रावधान किये जायेंगे। अनफिट बसों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जायेगी।

सुधांशु गर्ग, आरटीओ