फोटो है:::

- उत्तराखंड में बनी तैयार हुई थी इंडो साइबेरियन फिल्म 'देवभूमि'

- टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल के लिए फिल्म हुई चयनित

- दून के कलाकारों ने फिल्म में किया था शानदार अभिनय

DEHRADUN: उत्तराखंड में शूट की गई इंडो-साइबेरियन फिल्म देवभूमि टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में जलवे बिखेरेगी। फिल्म को मास्टर सेक्शन ऑफ टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में के लिए चुना गया है। फेस्टिवल सितंबर के दूसरे हफ्ते में ऑर्गनाइज किया जाएगा। फिल्म उत्तराखंड के बदरीनाथ, चोप्ता, औली और जोशीमठ आदि स्थानों पर शूट की गई है। प्रख्यात कलाकार विक्टर बनर्जी और राज जुत्सी के साथ फिल्म में दून की प्रतिभा कुनाल मल्ला और अंजली थापा ने अहम भूमिका निभाई है।

फिल्म में एक फोरमैन की भूमिका निभाने वाले कुनाल मल्ला ने बताया कि फिल्म की कहानी अंधे होने की ओर बढ़ रहे राहुल के गढ़वाल स्थित अपने घर की याद आने और घर आने के लिए तमाम सुख सुविधा छोड़ने के इर्द-गिर्द घूमती है। आखिरी बार अपने घर, शहर को और परिवार को देखने की ललक ब्0 साल की कमाई और इंग्लैंड के मोह पर भारी पड़ती है। कुनाल ने बताया कि हॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर गोरन पास्काल्जेविक द्वारा निर्देशित फिल्म पलायन और घर वापसी के दर्द को बयां करती है। इसके अलावा फिल्म उत्तराखंड की खूबसूरती को भी दुनिया से रूबरू कराएगी।

दून की प्रतिभा दिलाएगी पहचान

कुनाल मल्ला बॉलीवुड की कई फिल्मों में अहम किरदार निभा चुके हैं। हाल ही राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता फिल्म 'दम लगा के हईंसा' में भी अहम भूमिका निभा चुके हैं। एक्टर और सिंगर कुनाल दून के ओलंपस हाईस्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर है.जल्द ही उनकी फिल्म 'श्वेत रक्त' भी रिलीज होने वाली है। इस फिल्म पर आधारित नाटक 'काबुलीवाला' का मंचन क्भ् मई को उनके स्कूल के एनुअल डे के मौके पर किया जाएगा।