- अक्सर खास दिन पर ठसाठस भरे रहने वाले पार्क और मॉल्स रहे खाली

- शॉप कीपर्स ने जमकर काटी चांदी, 50 रुपए तक बेचे गए एक रोज

BAREILLY:

वेडनसडे को प्यार पर आस्था भारी रही। शिवरात्रि पर प्रभु का प्यार पाने के लिए बेकरारी दिखाई दी। हालांकि, गिफ्ट सेंटर्स और फ्लावर्स शॉप्स पर लंबी लाइन लगी रही। जहां लोगों ने लव थीम बेस्ड गिफ्ट्स, रेड रोज बुके की खरीदारी की। वैलेंटाइन वीक के सबसे खास दिन वैलेंटाइन डे पर थिएटर्स, रेस्टोरेंट्स, पार्को में रहने वाली रौनक करीब 40 परसेंट तक कम रही। बिक्री कम होने के बाद भी दुकानदारों की मौज रही। मुनाफा कमाने के लिए शॉप ओनर्स ने दो से तीन गुना तक दाम बढ़ाकर रेड रोज बेचने से नहीं कतराए। आम दिनों में 10 रुपए की बिकने वाली एक रोज 30 से 50 रुपए तक में बिके।

आयोजित हुए कार्यक्रम

पिछले 6 दिनों से वैलेंटाइन डे सेलीब्रेट कर रहे लोगों ने वेडनसडे को अपने लव्ड वन के साथ खूब खास दिन सेलीब्रेट किया। किसी ने पेरेंट्स को गिफ्ट और फ्लॉवर्स दिए तो कपल्स ने आउटिंग कर माहौल को एंज्वॉय किया। क्लब्स और मॉल्स ने भी खास इंतजाम इस मौके के लिए कर रखे थे। लोगों ने शिवरात्रि होने के चलते कोई खास प्रोग्राम तो सेलीब्रेट नहीं किया। लेकिन आगामी दिनों में वह पार्टी ऑर्गनाइज कर मूमेंट्स को सेलीब्रेट करने का प्लान बनाए हुए हैं। वैलेंटाइन डे ने न केवल डियरेस्ट और नियरेस्ट के लिए खास रहा बल्कि फ्लॉवर्स, गिफ्ट सेंटर्स के यहां भी चांदी रही।

बुजुर्गो को बांटा प्यार

आम औरत सेवा समिति ने बेहद ही अलग अंदाज में वैलेंटाइन डे सेलीब्रेट किया। उन्होंने अपनों की ठोकर से घर से बेघर हुए बुजुर्गो के चेहरों पर मुस्कुराहट बिखेरी। अध्यक्ष समयुन खान ने बताया कि समिति ने यह निर्णय पहले ही ले लिया था। ऐसे में सुबह ही हार्टमन स्थित काशीधाम वृद्धावस्था आश्रम जाकर बुजुर्गो को रोज देकर अपनेपन का अहसास कराया। संस्था के सदस्यों द्वारा बनाई गई पेंटिंग उपहार स्वरूप भेंट की गई। कार्यक्रम आयोजन का मकसद खुशियां बांटना था। साथ ही, अपनों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित हुआ था। यहां रश्मि, माधुरी कश्यप, इंदू शर्मा, सुनीता, सोनू, निहाल, सुहैल, मिंटू, अंकित व अन्य मौजूद रहे।