आगरा। बैंक में लॉकर का यूज करने वालों को सावधान करने वाली घटना हुई है। आपके लॉकर से भी माल गायब हो सकता है। समय-समय पर अपने लॉकर की जांच करते रहे क्यों कि बैंक भी इसकी जिम्मेदारी नहीं लेती कि लॉकर में आपका क्या सामान है। एक सर्राफा कारोबारी की पत्नी के लॉकर से लाखों रुपये के जेवर गायब हो गए। इस घटना के बाद से बैंक में लॉकर चैक करने वालों की भीड़ लग गई।

शादी के लिए लेना था जेवर

वर्धमान हाउस बैंक कॉलोनी निवासी शशि जैन पत्नी मुकेश कुमार जैन ने ओरियंटल बैंक ऑफ कामॅर्स में एक वर्ष पूर्व लॉकर लिया था। पति सर्राफा कारोबारी हैं। उन्होंने अपनी ज्वैलरी लॉकर में रखी थी। बीते नौ दिसम्बर 2014 को उन्होंने अंतिम बार लॉकर चैक किया था इसके बाद सीधे शुक्रवार को लॉकर चैक किया।

टूटी मिली लॉक की पत्ती

शशि सुबह साढ़े ग्यारह बजे बैंक में अपनी रिश्तेदार के साथ आई थी। उन्होने अपने लॉकर को देखा तो उसकी पत्ती टूटी हुई थी। लॉकर खोल कर देखा तो उनके होश उड़ गए। उनके मुताबिक अंदर रखा जेवर गायब था।

बैंक में नहीं हुई सुनवाई

इसके बाद उन्होंने इस बात की जानकारी बैंक के स्टाफ को दी लेकिन किसी ने सीरियसली नहीं लिया। मैनेजर का नम्बर मांगा तो किसी ने नहीं दिया। इसके बाद परिवार ने अपने अन्य परिवार के लोगों व रिश्तेदारों को सूचना दी।

देर में आए बैंक मैनेजर

पीडि़त ने मैनेजर का इंतजार कर करीब तीन बजे पुलिस कंट्रोल रूम फोन किया। सूचना पर एसपी सिटी समीर सौरभ मय फोर्स के पहुंच गए। इसी के बाद बैंक मैनेजर भी पहुंच गए। पीडि़त ने इस संबंध में थाने में तहरीर दी है। पीडि़त के मुताबिक 12 लाख का जेवर गायब हुआ है।

हमेंनहीं पता लॉकर में क्या है

बैंक के मैनेजर केके अग्रवाल के मुताबिक घटना के बाद से इनके कई रिश्तेदार लॉकर चैक कर गए हैं। बैंक में कुल 165 लॉकर हैं। किस लॉकर में क्या रखा है इससे स्टाफ को कोई मतलब नहीं। लॉक खुलते ही स्टाफ बाहर आ जाता है ग्राहक लॉकर में सामान निकालता रखता है। इस सम्बंध में एक्सपर्ट को बुलाया जाएगा। बैंक में आठ सीसीटीवी कैमरे हैं।

एसपी सिटी समीर सौरभ के मुताबिक दोनों चाबियों का इस्तेमाल हुआ है। सीसीटीवी चैक करवाए जा रहे हैं। अन्य लोगों से भी कहा गया है कि लॉकर चैक करें।