- कमिश्नर ने दिया जांच का आदेश, 15 दिनों में मांगी रिपोर्ट

VARANASI

वरुणा कॉरीडोर स्थल पर रखी निर्माण सामग्री में होली के दिन लगी आग मामले में साजिश की आशंका के मद्देनजर कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने पूरे मामले की मजिस्ट्रेटियल जांच का आदेश मंगलवार को दिया। उन्होंने जांच रिपोर्ट 15 दिन के अंदर मांगी है।

पूर्व CM का था ड्रीम प्रोजेक्ट

पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट वरूणा कॉरिडोर के स्टाक वार्ड में होली वाले दिन 13 मार्च को आगजनी की घटना को कमिश्नर ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन मुनीन्द्र नाथ उपाध्याय को जांच अधिकारी नामित किया है। जांच अधिकारी को निर्देशित किया कि आगजनी की घटना की सभी पहलुओं की जांच और आगजनी से हुई क्षति, घटना का कारण व लापरवाही अथवा जानबूझ कर आग लगाया जाना आदि के संबंध में विस्तृत जांच कर संबंधितों का उत्तदायित्व निर्धारित करते हुए जांच रिर्पोट 15 दिनों में दी जाये। कमिश्नर ने मामले में लापरवाही न बरतने का भी आदेश दिया है।

DJ inext ने जताई थी आशंका

कॉरीडोर पर लगी आग के मामले में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने पहले ही किसी बड़ी साजिश की आशंका जताते हुए तमाम पहलुओं को उजागर किया था। सत्ता बदलने के बाद ही आग क्यों लगी? इन सवालों के साथ आई नेक्स्ट ने कई और सवाल भी इस आगजनी पर उठाये थे।