RANCHI: चेरी में 94 एकड़ जमीन पर रांची यूनिवर्सिटी के नए कैंपस निर्माण के लिए वीसी डॉ रमेश कुमार पांडेय ने पीजी हेड से चार सितंबर तक प्रस्ताव देने का निर्देश दिया है। एचओडी से कहा गया है कि फ्यूचर की जरूरतों को देखते हुए नए कैंपस में क्या-क्या होना चाहिए इसका विस्तृत विवरण दें। पीजी विभागों से प्रस्ताव प्राप्त होने के बाद नए कैंपस का फाइनल प्रारूप तैयार किया जाएगा। इसके बाद सरकार को स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। एक वीक पहले आरयू और एचआरएडी के प्रधान सचिव के बीच नए कैंपस के निर्माण को लेकर बातचीत हुई थी। इसके बाद विभाग ने यूनिवर्सिटी से नए कैंपस का प्रस्ताव मांगा है।

अनुदान के लिए नैक से मूल्यांकन कराएं कॉलेज

रांची यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ। रमेश कुमार पांडे ने अनुदान राशि के लिए सभी कॉलेजों को नैक से मूल्यांकन कराने का आदेश दिया है। इसके लिए शीघ्र ही नैक को प्रस्ताव भेजकर मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू करनी है। गौरतलब है कि फ्यूचर में उन्हीं कॉलेजों को विकास कार्य या शैक्षणिक मद में अनुदान राशि दी जाएगी, जिनको नैक से ग्रेडिंग मिलेगा। आरयू के अंतर्गत 14 अंगीभूत कॉलेज हैं। लेकिन इनमें से सिर्फ तीन कॉलेजों का ही नैक से मूल्यांकन किया गया है।

डिजेबल प्लेयर्स के ऑक्सीजन कप का चौथा मैच जेएससीए स्टेडियम में

हीरो शोरूम, हॉटलिप्स, रेड क्रास सोसाइटी, साई सेंटर मोरहाबादी में मिलेगा फ्री पास

रांची में 25 को भारत-श्रीलंका क्रिकेट मैच

भारत-श्रीलंका ऑक्सीजन कप के पांच क्रिकेट मैचों की सीरिज का चौथा मैच 25 सितंबर को रांची में खेला जाएगा। जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के ओवल ग्राउंड में दोनों देशोंके डिजेबल प्लेयर्स एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। ये इंटरनेशनल ऑक्सीजन कप डिजेबल स्पोर्टिग सोसाइटी की ओर से आगरा, रोहतक, फिरोजाबाद, रांची और पुणे में आयोजित है। 25 सितंबर को रांची में ये मैच डिजेबल स्पो‌र्ट्स एवं जन उत्थान समिति रांची द्वारा आयोजित की जा रही है। इसके आयोजन में छोटानागपुर सांस्कृतिक संघ, सीसीएल, हीरो सहित अन्य संस्थाएं सहयोग कर रही हैं। यह जानकारी गुरुवार को बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में अंतु तिर्की ने दी। संस्था की उपाध्यक्ष पूनम आनंद ने कहा कि अवसर मिलने पर डिजेबल अपनी विशेष योग्यता का प्रदर्शन कर सबको चकित कर सकते हैं। संस्था के सचिव मुकेश कंचन ने बताया कि मैच का फ्री पास हीरो शोरूम, हॉटलिप्स, रेड क्रास सोसाइटी, साई सेंटर मोरहाबादी में मिलेगा।