-16 बाबू और 1 प्रशासनिक अधिकारी का 17 मार्च को वीसी ने बदला था पटल

-अफसरों ने वीसी को चुनौती देते हुए चहेते बाबुओं को पटल से नहीं किया रिलीव

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

बाबुओं का पटल बदलने के आदेश को अधिकारियों से चुनौती मिलने पर वीसी प्रो। अनिल कुमार शुक्ल मंडे को भड़क उठे। उन्होंने दो टूक निर्देश दिए कि बाबुओं को उनके नए पटल के लिए तत्काल रिलीव कर दो। अन्यथा, ठीक नहीं होगा। सनद रहे कि 17 मार्च को 16 बाबुओं और एक प्रधान सहायक का प्रमोशन हुआ था, जो बाबुओं के चहेते होने की वजह से अपने पटल पर ही डटे हुए थे। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने 'आरयू के 60 करोड़ी बाबू' न्यूज पब्लिश की तो वीसी ने आनन-फानन में प्रोन्नत कर्मचारियों का तत्काल पटल बदल दिया था। आरयू कैम्पस में चर्चा है कि मार्च तक फाइनेंशियल गोलमाल की सेंटिंग में लगे ज्यादातर अफसरों ने चहेतों को रिलीव नहीं किया, जिसके बाद वीसी का पारा सातवें आसमान पर है। वीसी के निर्देशानुसार रजिस्ट्रार अशोक कुमार अरविंद ने अधिकारियों को नोटिस जारी किया है।

बचाने की जुगत जारी

आरयू ने 10 जनवरी 2018 में 17 बाबुओं का प्रमोशन किया लेकिन उनका पटल परिवर्तन नहीं किया। जबकि नियमानुसार प्रमोशन के बाद पटल परिवर्तन होना चाहिए। इसको लेकर आरयू के मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन में भी घमासान मचा हुआ था, कि बाबुओं को पटल परिवर्तन क्यों नहीं हो रहा। यह बात मिनिस्ट्रियल स्टाफ की बैठक में थप्पड़ कांड के बाद खुलकर सामने आ गई। लेकिन इसमें भी मलाईदार कुर्सी पर जमे हुए बाबू नहीं चाहते थे, कि प्रमोशन के बाद उनका पटल बदला जाए। इस काम में कुछ अफसर भी चहेते बाबुओं को बचाने में जुटे हुए थे।

लेखा विभाग को 31 तक समय

रजिस्ट्रार ने बताया कि वित्तीय वर्ष पूरा होने के चलते लेखा विभाग में काम अधिक था जिसके चलते लेखा विभाग के बाबुओं के लिए 31 मार्च तक पटल परिवर्तन का समय दिया गया था। लेकिन दूसरे विभाग में तैनात बाबुओं ने भी अपने पटल परिवर्तन में लापरवाही दिखानी शुरू कर दी थी। जिस पर वीसी ने सख्त रवैया अपनाया है। दूसरे विभाग में तैनात बाबुओं को 31 से पहले और लेखा विभाग के बाबुओं को 31 तक पटल परिवर्तन करना ही होगा।

17 में सिर्फ 5ुए रिलीव

नाम पुरानी तैनाती नई तैनाती

अरविन्द सिंह -परीक्षा नामांकन -गोपनीय चार्टरूम

शत्रुघ्न मौर्या-गोपनीय चार्टरूम - लेखा विभाग

अजीत कुमार प्रजापति -परीक्षा विभाग- लेखा विभाग

रंजीत सिंह-परीक्षा विभाग -उपाधि अनुभाग

अमित कुमार सिंह-गोपनीय विभाग- लेखा विभाग